Kanpur News: दबंगों ने किसान के खेत में लगे पीपल के पेड़ को काटा, जान से मारने की दी धमकी

Kanpur News: जिले के खैर कोतवाली क्षेत्र के गांव एदलपुर में दबंगों ने किसान के खेत में लगे पीपल के वर्षों पुराने हरे-भरे वृक्ष को काट डाला।

Update: 2024-01-02 07:37 GMT

अलीगढ़ में दबंगों ने किसान के खेत में लगे पीपल के पेड़ को काटा (न्यूजट्रैक)

Aligarh News: जिले के खैर कोतवाली क्षेत्र के गांव एदलपुर में दबंगों ने किसान के खेत में लगे पीपल के वर्षों पुराने हरे-भरे वृक्ष को काट डाला। पीड़ित किसान ने कोतवाली पहुंचकर उसके पूजा करने के वर्षों पुराने पीपल के पेड़ को काटने वाले गांव के ही दबंगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज करने के लिए कोतवाली प्रभारी प्रवीण कुमार सिंह को तहरीर दी है। तहरीर के आधार पर पुलिस दबंगों की तलाश कर रही है।

मिली जानकारी के अनुसार खैर कोतवाली क्षेत्र में वर्षों पुराना पीपल का वृक्ष काटे जाने के बाद दबंग परिवार के लोगों के खिलाफ किसान ने लिखित शिकायत दी है। खैर क्षेत्र के गांव एदलपुर निवासी पीड़ित किसान शिवदान सिंह पुत्र होतीलाल ने तहरीर में आरोप लगाया है कि उसके खेतों में वर्षों पुराने दो पीपल के हरे भरे वृक्ष थे। पीपल के दोनों पेड़ों की मालीयत 50 हजार रुपये 1962 में चकबंदी के दौरान उसके पिता होती लाल के द्वारा जमा किए गए थे।

उसके खेतों में पीपल के वृक्षों की परिवार के लोगों सहित ग्रामीणों द्वारा शुरू से ही पूजा अर्चना की जा रही थी। आरोप है कि सोमवार को गांव के ही दो दबंग लोगों ने परिवार के लोगों के साथ लाठी डंडों के बल पर उसके खेत में खड़े दोनों पीपल में से एक पीपल के पेड़ को काट डाला। पेड़ काटे जाने की सूचना मिलते ही परिवार के लोग मौके पर पहुंचे। उसने जब पीपल का पेड़ काटे जाने का विरोध किया तो उक्त दबंग लोगों ने गाली गलौज करते हुए मारपीट की। उसने घटना की जानकारी पुलिस को दी।

पुलिस के मौके पर पहुंचने से पहले ही दबंग लोग उसको जान से मारने की धमकी देते हुए मौके से फरार हो गए। किसान ने कोतवाली प्रभारी प्रवीण कुमार सिंह को पूरे मामले से अवगत कराते हुए मुकदमा दर्ज करने के लिए तहरीर दी। खैर कोतवाली प्रभारी प्रवीण कुमार सिंह ने तहरीर पर तत्काल संज्ञान लेते हुए दबंगों की तलाश शुरू कर दी है।

Tags:    

Similar News