UP By Election 2024 News: खैर विधानसभा मे उपचुनाव में भाजपा को हो सकता है फायदा, यह विकास कार्य आ सकते हैं काम

UP By Election 2024: समाजवादी पार्टी व बहुजन समाज पार्टी व आजाद समाज पार्टी व भारतीय जनता पार्टी के अलावा दो निर्दलीय प्रत्याशियों के द्वारा यहां नामांकन किया है।

Update:2024-10-28 08:57 IST

खैर विधानसभा मे उपचुनाव में भाजपा को हो सकता है फायदा   (photo: social media )

UP By Election 2024: खैर विधानसभा में होने वाले उपचुनाव को लेकर अब उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के द्वारा विधानसभा खैर में एक जनसभा की जाएगी। यह जनसभा नवंबर माह के शुरुआत में होनी है, जिसको लेकर तैयारी शुरू हो गई है। खैर विधानसभा में समीकरण की अगर बात कही जाए तो निर्णायक भूमिका में रहने वाले जाट समुदाय को साधने के लिए उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के द्वारा जनसभा के सहारे भारतीय जनता पार्टी के प्रत्याशी सुरेंद्र दिलेर के समर्थन में आम जनता को भी अपनी ओर आकर्षित करने के लिए यह जनसभा की जा रही है।

समाजवादी पार्टी व बहुजन समाज पार्टी व आजाद समाज पार्टी व भारतीय जनता पार्टी के अलावा दो निर्दलीय प्रत्याशियों के द्वारा यहां नामांकन किया है। जिसको लेकर लगातार यह मुकाबला काफी दिलचस्प नजर आरहा है, तो उस लिहाज से यहां सभी समीकरण को ध्वस्त करने के लिए भारतीय जनता पार्टी के द्वारा उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के हाथ विधानसभा खैर की कमान सौंपी गई है, जिससे उपचुनाव में जीत हासिल की जा सके। इसको लेकर अब तैयारी शुरू हो गई है।

कौन प्रत्याशी किस पार्टी से है दावेदार

अलीगढ़ के विधानसभा खैर में होने वाले उपचुनाव में समाजवादी पार्टी की प्रत्याशी चारु कैन हैं तो वही आजाद समाज पार्टी के प्रत्याशी नितिन कुमार चोटेल है। बहुजन समाज पार्टी के प्रत्याशी डॉक्टर पहल हैं। भारतीय जनता पार्टी के द्वारा सुरेंद्र दिलेर पर अपना भरोसा जताया गया है। अन्य दो प्रत्याशियों के द्वारा निर्दलीय नामांकन किया है, जिसको लेकर सभी प्रत्याशियों के द्वारा अपने सियासी दांवपेच लगाना शुरू कर दिया गया है, जिससे विधायकी का ताज हासिल किया जा सके।

खैर विधानसभा की कैसे गिनाई जाएगी उपलब्धियां

खैर विधानसभा की अगर बात कही जाए तो राजा महेंद्र प्रताप विश्वविद्यालय विधानसभा खैर में बनाया गया है। राजा महेंद्र प्रताप जाट समुदाय से आते हैं जिसके चलते जाटों के वोट अपनी ओर आकर्षित करने के लिए महाविद्यालय का भी नारा दिया जा सकता है। साथ ही एयरपोर्ट की अगर बात कही जाए तो एयरपोर्ट भी खैर विधानसभा में आता है जिससे खैर विधानसभा की जमीनों में काफी तेजी देखने को मिली है जिसका मुनाफा खैर विधानसभा के लोगों को हुआ है।

ऑर्डिनेंस फैक्ट्री की अगर बात कही जाए तो यह भी विधानसभा खैर में लगाई गई है, जहां देश की रक्षा के लिए हथियार बनना शुरू हो गया है। अंतरराष्ट्रीय खेल मैदान की अगर बात कही जाए तो वह भी खैर विधानसभा में बनाया जा रहा है जिसको लेकर यह उपलब्धियां खैर विधानसभा की चुनाव में काम आएंगी और आम जनता को अपनी और बयानों के जरिए आकर्षित किया जा सकता है।

Tags:    

Similar News