Aligarh News: महिला ने दूसरे की जमीन को बताया अपना, किया फर्जी एग्रीमेंट, ऐसे चढ़ी पुलिस के हत्थे

Aligarh News: जनपद में चल रहे ऑपरेशन 420 के तहत महुआ थाना खेड़ा की पुलिस के द्वारा फर्जी बैनामे करने वाली महिला को गिरफ्तार किया गया है। आरोप है कि महिला ने दूसरे की जमीन को खुद का बताकर एक सांसद के कथित रिश्तेदार के नाम बैनामा कर दिया था।

Update: 2023-06-22 17:35 GMT
महिला ने दूसरे की जमीन का किया फर्जी एग्रीमेंट, पुलिस ने किया गिरफ्तार: Photo- Newstrack

Aligarh News: जनपद में चल रहे ऑपरेशन 420 के तहत महुआ थाना खेड़ा की पुलिस के द्वारा फर्जी बैनामे करने वाली महिला को गिरफ्तार किया गया है। आरोप है कि महिला ने दूसरे की जमीन को खुद का बताकर एक सांसद के कथित रिश्तेदार के नाम बैनामा कर दिया था। पुलिस ने गहनता से तफ्तीश के बाद इस मामले का खुलासा किया।

ये था पूरा मामला

आरोप है कि महिला ने दादनपुर ढकपुरा जनपद हाथरस की ओजोन सिटी में स्थित जमीन खसरा नंबर 115/2 रकवा 1.152 हेक्टेयर का बैनामा फर्जी तरीके से नाम बदलकर एक सांसद के कथित रिश्तेदार निवासी सिकंदरा आगरा को कर दिया था। इस बारे में थाना महुआ खेड़ा अलीगढ़ में शिकायत बिजेंदर एवं ओजोन सिटी के मालिक प्रवीण मंगला के द्वारा की गई।

शिकायत पर धारा 419, 420,467, 468, 471 आईपीसी के अंतर्गत एफआइआर नंबर 47/2023 अभियोग पंजीकृत किया गया था। थाना महुआ खेड़ा की पुलिस एसएसपी अलीगढ़ के नेतृत्व में धोखाधड़ी करने वाली को तलाश रही थी। जिसके बाद फर्जी तरीके से नाम बदलकर बैनामा करने के प्रकरण का पर्दाफाश किया गया। आरोपी महिला को गिरफ्तार कर न्यायालय के समक्ष पेश किया गया, जहां से उसे जेल भेज दिया गया है।

इस संबंध में ओजोन सिटी के मालिक प्रवीण मंगला का कहना है कि कि 15 दिन पूर्व प्रेस कॉन्फ्रेंस के माध्यम से इस मामले में आवाज उठाई गई थी। आज उस आवाज का असर अलीगढ़ पुलिस में देखने को मिला तथा उसका परिणाम भी आज निकला। क्षेत्र अधिकारी पुनीत द्विवेदी ने बताया कि ऑपरेशन 420 की कार्रवाई करते हुए महुआ खेड़ा में एक महिला को गिरफ्त में लिया गया, जो नाम बदलकर फर्जी बैनामा करती थी। फर्जी दस्तावेज भी महिला के पास से बरामद हुए हैं। पुलिस इस मामले में आगे की तफ्तीश कर रही है कि इस महिला के साथ और कोई तो इस तरह के गोरखधंधे में शामिल नहीं है।

Tags:    

Similar News