लॉकडाउन: मंदिर-मस्जिद हुए बंद, लोगों ने घरों में की पूजा-नमाज

पूरे देश में कोरोना के खौफ के चलते 21 दिनों तक लॉकडाउन की घोषणा की है। ऐसे में सभी मंदिरों और मस्जिदों को भी बंद कर दिया गया है।

Update: 2020-03-27 10:56 GMT

शामली/सोनभद्र: पूरे देश में कोरोना के खौफ के चलते 21 दिनों तक लॉकडाउन की घोषणा की है। ऐसे में सभी मंदिरों और मस्जिदों को भी बंद कर दिया गया है। और लोगों से अपने घरों में ही पूजा और नमाज पढ़ने को कहा गया है। इसी बीच शहर काजी व मोलानाओ ने लोगो से मस्जिद में नमाज पढ़ने ना आने की अपील की है।

घरों में नमाज पढ़ने की करी अपील

मौलाना शोएब ने एक वीडियो जारी कर आज जुमे के मद्देनजर लोगों से अपील की है कि वह जुमे की नमाज के लिए मस्जिदो में ना आएं। और घरों में रहकर ही नमाज अदा करें। कोरोना से इस जंग में प्रशासन अपना अमूल्य योगदान दे और आसपास के लोगो को भी घरों में रहने की अपील करें।

ये भी पढ़ें- कोरोना की जंगः हम जीते हैं, हम जीतेंगे, अंततः हम जीत ही लेंगे

मौलाना शोएब का कहना है कि सभी जुम्मे की नवाज अपने-अपने घरों में पढ़ें और बच्चों का घर परिवार का ख्याल रखें। 5 लोग ही अपने जुम्मे की नमाज को घर पर अदा करें तभी वह अल्लाह को नवाज लगेगी। अपने घर परिवारों में कपड़ों का विशेष ध्यान रखें कपड़े साफ-सुथरे पहने।

सोनभद्र में भी लोगों ने घरों से की पूजा-नमाज

प्रधानमंत्री की लॉकडाउन की अपील को सभी ने स्वीकार किया। सोनभद्र जिले के सभी अंचलों में जहां नवरात्रि में शक्तिपीठ बंद कर लोग अपने घरों में पूजा पाठ में लगे हैं। वहीं दूसरी ओर मुस्लिम समुदाय ने भी आवाम को मस्जिदों में जाने से रोककर अपने घरों में ही नमाज अदा करने की इल्तज़ा की है।

ये भी पढ़ें- लॉकडाउन के बीच योगी के मंत्री की अनूठी पहल, एक फ़ोन पर ऐसे पहुंचा रहे मदद

आज जुम्मे के दिन मुस्लिम भाइयों ने जुमे की नमाज अपने घरों में अकीदत के साथ अदा की और अल्लाह ताला से इस महामारी से निजात दिलाने की दुआ भी की।

सभी मस्जिदों के धर्म समिति के नुमाइंदों और सदर ने लोगों से आह्वान भी किया कि आगे भी हम इसे जारी रखें ताकि करोना से जंग जीतने में कामयाब हो सके।

Tags:    

Similar News