दुनिया के सबसे धनी शख्स जेफ बेजोस ने खोला राज, आखिर क्यों पसंद है बनारस?

धर्म नगरी वाराणसी के प्रति दुनिया का क्या आकर्षण है, ये किसी से छिपा नहीं है। यहां आने वाला शख्स बस यहीं का बनकर रह जाना चाहता है। दुनिया के सबसे बड़े धनकुबेर कहे जाने वाले जेफ बेजोस के भी दिलों दिमाग में बनारस की तस्वीरें बस गईं हैं।

Update: 2020-01-21 16:10 GMT

वाराणसी: धर्म नगरी वाराणसी के प्रति दुनिया का क्या आकर्षण है, ये किसी से छिपा नहीं है। यहां आने वाला शख्स बस यहीं का बनकर रह जाना चाहता है। दुनिया के सबसे बड़े धनकुबेर कहे जाने वाले जेफ बेजोस के भी दिलों दिमाग में बनारस की तस्वीरें बस गईं हैं। अपने निजी यात्रा पर बनारस पहुंचे ई-कामर्स कंपनी अमेजॉन के मालिक जेफ बेजोस बनास की गलियां और यहां के गंगा घाट के मुरीद बन गए।

यह भी पढ़ें...दिल्ली विधानसभा चुनाव: 7 घंटे इंतजार के बाद केजरीवाल ने दाखिल किया नामांकन

दो साल में दूसरी बार पहुंचे बनारस

जेफ की बनारस यात्रा बेहद सीक्रेट थी। यहां तक की प्रशासनिक अमले में भी बहुत कम लोगों को इसकी जानकारी थी। जेफ बेजोस अपनी महिला मित्र के साथ बनारस पहुंचे थे। पिछले 2 साल के दौरान ये दूसरी बार है जब जेफ बनारस घूमने आए। इसके पहले साल 2018 में जेफ अपनी फैमली के साथ पहुंचे थे।

यह भी पढ़ें...रेल टिकट पर सबसे बड़ा खुलासा, एजेंट के 3000 बैंक खाते, पाकिस्तान, दुबई से जुड़े तार

बताया क्यों भाता है बनारस?

एयरपोर्ट पर डायरेक्टर आकाशदीप से बातचीत के दौरान जेफ ने बताया कि उन्हें बनारस क्यों पसंद है। उन्होंने बताया कि बनारस दुनिया का सबसे प्राचीनतम शहर है। यहां के घाट और गालियां वाकई खूबसूरत है और हर किसी को अपने प्रति आकर्षित कर सकते हैं। उन्होंने बनारस एयरपोर्ट को विश्वस्तरीर सुविधाओं वाला बताया। बनारस के बाद जेफ का अगला पड़ाव ताजनगरी आगरा है।

Tags:    

Similar News