अंबेडकर नगर: अनिल राजभर बोले, सुहेल देव के स्थान पर कब्जा करने का प्रयास

सालार मसूद गाजी के खून खानदान के लोग फाउंडेशन बनाकर महाराजा सुहेलदेव के स्थान पर कब्जा करने का काम कर रहे हैं । अगर सभी लोग मेरा साथ देते हैं तो मैं उस पर कब्जा करवा दूंगा।

Update: 2021-03-14 12:56 GMT
फाउंडेशन बनाकर सुहेल देव के स्थान पर कब्जा करने का प्रयास : अनिल राजभर

अंबेडकर नगर: सालार मसूद गाजी के खून खानदान के लोग फाउंडेशन बनाकर महाराजा सुहेलदेव के स्थान पर कब्जा करने का काम कर रहे हैं । अगर सभी लोग मेरा साथ देते हैं तो मैं उस पर कब्जा करवा दूंगा। उक्त बातें प्रदेश सरकार के कैबिनेट मंत्री अनिल राजभर ने जलालपुर कस्बे के रामलीला मैदान में आयोजित राष्ट्रवीर महाराजा सुहेलदेव राजभर के यादगार दिवस पर कहीं।

राजभर समाज को भार शिव कहा जाता था

उन्होंने कहा कि किसी काल में राजभर समाज को भार शिव कहा जाता था। सबसे ज्यादा इसी समाज के लोग ही शिव की पूजा करते थे। मैं राजभर समाज के हित के लिए दृढ़ संकल्पित हूं और मैं इनके उत्थान के लिए गांव-गांव घर-घर जाकर मिलूंगा । आज हमारे समाज के लोग रोटी, कपड़ा और मकान के लिए संघर्ष कर रहे हैं परंतु पूर्व की सरकारों ने इन पर कोई ध्यान नहीं दिया सिर्फ वोट लेने का कार्य किया है। उन्होंने सुहेलदेव जन्म स्थल सुरहुरपुर के बारे में कहते हुए कहा कि सुहेलदेव सुरहुरपुर में ही पैदा हुए थे जहां उनकी किला आज भी है परंतु सालार मसूद गाजी के कुछ रिश्तेदारों व खून खानदान के लोगों द्वारा उस पर कब्जा करने का प्रयास किया जा रहा है लेकिन मैं इसको होने नहीं दूंगा ।

ये भी पढ़ें : जौनपुर: पीयू के दो शिक्षकों को मिला अवार्ड, शिक्षा के क्षेत्र में दिया बड़ा योगदान

ओवैसी से गठबंधन

उन्होंने आगे कहा आज यही हमारे समाज के नेता ओवैसी से गठबंधन कर लिए हैं जो कि सलार मसूद गाजी के रिश्तेदार हैं। ओम प्रकाश कभी भी राजभर समाज की हितों की बात नहीं करते हैं जब भी वह बात करते हैं तो अपने विकास की बात करते हैं । उन्होंने पहले कहा था कि हम चुनाव नहीं लड़ेंगे लेकिन आज स्वयं उनकी पत्नी और बेटे सब चुनाव लड़ रहे हैं । सुहेलदेव के स्थान पर मजार बनाने का काम किया गया है। ये नेता सुहेलदेव के सम्मान को बेचकर कब्जा करवा दिए। हम सभी की रगों में सुहेलदेव का खून बह रहा है ।

बसपा की मुख्यमंत्री मायावती द्वारा लखनऊ में तमाम मूर्तियां लगवा दी गई परंतु एक जगह भी लोगों की मांग पर सुहेलदेव की मूर्ति नहीं लगाई गई सिर्फ लोग सुहेलदेव के नाम पर पार्टी बनाकर समाज को ठगने का काम कर रहे हैं और कुछ नहीं कर रहे हैं । मैं जल्द ही सुरहुरपुर की धरती पर पहुंच कर समाज के लोगों को कब्जा दिलवाने का कार्य करुगा। उक्त कार्यक्रम में भाजपा जिला अध्यक्ष कपिल देव वर्मा, शिवपूजन राजभर, राम सिंगार राजभर, भीमसेन राजभर ,राम सागर राजभर ने भी अपने विचार व्यक्त किए। इस मौके पर टांडा की विधायक संजू देवी,मिथिलेश त्रिपाठी, अरविंद पांडे, दीपक शुक्ला समेत तमाम लोग में तमाम लोग मौजूद रहे। कार्यक्रम की अध्यक्षता रामकिशोर राजभर ने किया तथा संचालन बाबूराम भास्कर ने किया।

रिपोर्ट- मनीष मिश्रा

ये भी पढ़ें : शादी से पहले पति के घुंघराले बाल थे, जो अब नहीं रहे, इसलिए तलाक चाहिए

Tags:    

Similar News