सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र के निर्माण में लापरवाही, कार्यदायी संस्था पर कार्रवाई तय

कार्यदायी संस्था की लापरवाही के चलते सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र का निर्माण नियत समय में पूर्ण नहीं हो पाया।

Published By :  Raghvendra Prasad Mishra
Update: 2021-06-30 11:25 GMT

सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र (फोटो साभार-सोशल मीडिया)

Amethi News: कार्यदायी संस्था की लापरवाही के चलते सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र का निर्माण नियत समय में पूर्ण नहीं हो पाया। विधायक के हस्तक्षेप पर विभाग ने कार्यदायी संस्था के खिलाफ कार्यवाही शुरू कर दी है। कार्यदायी संस्था के खिलाफ प्रति दिन दस हजार का जुर्माना लगाया जा सकता है।

जानकारी के मुताबिक विधायक गरिमा सिंह के प्रयास से सीएचसी में ओपीडी भवन और परिसर की चहरदीवारी का बजट स्वीकृत हुआ था। 18 माह में कार्य पूरा करने का निर्देश कार्यदायी संस्था को दिया गया था। निर्धारित अवधि में कार्य पूरा नहीं किए जाने पर विभाग की ओर से नोटिस जारी कर जवाब तलब किया गया तो कार्यदायी संस्था की ओर से अतिरिक्त समय की मांग की गई। विभाग की ओर से कार्य पूरा करने के लिए तीन माह का अतिरिक्त समय मांगा गया था। विभाग की ओर से संस्था को अतिरिक्त समय भी दिया गया। तीन माह के बाद तकरीबन एक वर्ष और बीत गए पर अभी तक कार्य पूरा नहीं हुआ है। जिस पर स्वास्थ्य विभाग ने जुर्माने की कार्रवाई शुरू कर दी है। प्रतिदिन दस हजार रुपये कार्यदायी संस्था पर विभाग की ओर से जुर्माना किया जा रहा है।

शिथिलता कतई बर्दाश्त नहीं: अंनत विक्रम

विधायक प्रतिनिधि अनंत विक्रम सिंह ने बताया कि डेढ़ करोड़ का बजट ओपीडी भवन, बाउंड्रीवाल के लिए जारी कराया गया है। कार्यदायी संस्था की ओर से कार्य में लापरवाही की गई और निर्माण में शिथिलता बरती गई। जिससे स्वास्थ्य कर्मियों को परेशानी उठानी पड़ रही है। सीएमओ को विभागीय कार्रवाई करने का निर्देश दिया गया था। जिस पर विभाग की ओर से जुर्माने की कार्रवाई की जा रही है। कार्यदायी संस्था को कार्य पूरा करना होगा। इसमें किसी भी प्रकार की लापरवाही बर्दाश्त नहीं की जाएगी। सीएचसी भवन जर्जर हो गया था। इसलिए नया बजट स्वीकृत कराया गया था।

Tags:    

Similar News