Amethi News: युवा संवाद कार्यक्रम में बोले एसपी, नशे से दूर रहकर अपने कैरियर पर फोकस करें युवा

Amethi News: जूनियर हाई स्कूल परिसर अमेठी में गायत्री परिवार द्वारा युवा संवाद कार्यक्रम का आयोजन किया गया।

Update: 2023-01-03 12:08 GMT

अमेठी में युवा संवाद कार्यक्रम

Amethi News: जूनियर हाई स्कूल परिसर अमेठी में गायत्री परिवार द्वारा युग तीर्थ शान्तिकुन्ज हरिद्वार के तत्वावधान में नवचेतना जागरण अभियान के अन्तर्गत युवा संवाद कार्यक्रम का आयोजन किया गया। कार्यक्रम में पुलिस अधीक्षक अमेठी डॉ इलामारन मुख्य अतिथि के रूप में शामिल हुए। कार्य्रक्रम में युवाओं को संबोधित करते हुए एसपी डॉ इलामारन ने कहा की युवाओं को हमेशा सकारात्मक सोच रखनी चाहिए और बड़े सपने देखने चाहिए।

''18 साल से लेकर 28 साल की उम्र कैरियर निर्माण के लिए महत्वपूर्ण''

एसपी ने कहा, युवाओं का 18 साल से लेकर 28 साल की उम्र उनके कैरियर निर्माण के बिंदु से बहुत महत्वपूर्ण होता है। जो युवा बड़ा सोचते हैं और उसे पूरा करने के लिए कड़ी मेहनत करते हैं वो जरूर सफल होते हैं। पुलिस अधीक्षक ने युवाओं से अपील करते हुए कहा की नशे से दूर रहें तथा सोशल मीडिया का सकारात्मक प्रयोग करें। एसपी ने युवाओं से कहा की अगर अमेठी के किसी युवा को कैरियर निर्माण में मेरे दिशा निर्देश की जरूरत हो तो उसके लिए मै सदैव तत्पर रहूँगा।

देश भर में युग निर्माण की कमान संभाले हुए है युवा कार्यकर्ता: जय प्रकाश

कार्यक्रम के मुख्य वक्ता प्रांतीय समन्वयक युवा प्रकोष्ठ जय प्रकाश ने युवाओं को संबोधित करते हुए कहा कि गायत्री परिवार आज देश भर में युवाओं को न सिर्फ तलाश रहा है बल्कि तराश कर, प्रशिक्षित कर राष्ट्र के नव निर्माण में उन्हें अग्रणी भूमिका में लाने का विराट कार्य कर रहा है। आज लाखों युवा कार्यकर्ता देश भर में युग निर्माण की कमान संभाले हुए है। पूज्य गुरुदेव ने इक्कीसवीं सदी उज्ज्वल भविष्य का नारा दिया और आज गुरुदेव के उद्गोष को साकार करने की दिशा में प्राण-पण से लगे हैं।

उन्होंने विद्यार्थियों का आवाहन करते हुए कहा कि हमें शिक्षा के साथ- साथ विद्या भी ग्रहण करनी है। यही वो उम्र है जब अपने आपको गढ़ कर अपनी दिशा धारा तय कर सकते हैं। हो सकता है शिक्षा के बल पर आप बहुत अच्छी नौकरी पा जाएं किन्तु जीवन के हर पहलू में सफलता के लिए, हर परिस्थितियों का सामना करने के लिए विद्या बहुत जरूरी है। उम्र के इस मोड़ पर आपने ये ज्ञान अर्जित कर लिया तो आपको आगे बढ़ने से कोई रोक नहीं सकता। उन्होंने युवाओं से शान्तिकुंज आने और युग निर्माण से जुड़कर अपने मानव जीवन को सार्थक बनाने का अनुरोध किया।कार्यक्रम में नायब तहसीलदार गौरीगंज आशुतोष पाण्डेय को सम्मानित किया गया।

कार्यक्रम में ये रहे उपस्थित

कार्यक्रम को टोली नायक राज कुमार भृगु, अयोध्या मण्डल प्रभारी देश बन्धु तिवारी, व्यवस्थापक गायत्री शक्ति पीठ अयोध्या राम केवल, बाल रोग विशेषज्ञ डॉ सुधाकर सिंह व् अमेठी गायत्री परिवार के समन्वयक डॉ त्रिवेणी सिंह, डॉ धर्मेंद्र तिवारी ने भी संबोधित किया तथा कार्यक्रम का सफल संचालन युवा समन्वयक अमेठी जनपद डॉ प्रवीण सिंह दीपक ने किया । युवा सम्मेलन में हजारों की संख्या में युवा उपस्थित रहे व् युग निर्माण की शपथ लिए।

Tags:    

Similar News