Amethi News: सीएम योगी ने गांधी परिवार पर साधा निशाना, बोले-पहले के सांसद केवल चुनाव में आते थे, आपकी सांसद पंद्रह दिन में आती हैं

Amethi News: सीएम योगी और केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी ने सांसद खेलकूद प्रतियोगिता में खिलाड़ियों को प्रशस्ति पत्र और पुरस्कार देकर सम्मानित किया।

Update:2023-10-13 17:36 IST

Amethi News (Pic:Newstrack)

Amethi News: आज देश के युवा खेल और अन्य प्रतिभाओं में दुनिया में नाम कर रहे हैं। इसी कड़ी में अमेठी में आयोजित सांसद खेलकूद प्रतियोगिता भी हिस्सा है। हम लोगों के लिए बड़े गर्व की बात है कि इस प्रतियोगिता में 1 लाख 11 हजार खिलाड़ियों ने हिस्सा लिया। यह बातें मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने यहां सांसद खेल प्रतियोगिता के समापन पर कही। सांसद खेलकूद प्रतियोगिता का शुक्रवार को समापन औपचारिक भव्यता के साथ मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के द्वारा संपन्न हुआ।

15 दिन में आया करती हैं आपकी सांसद  

इस दौरान सीएम योगी ने गांधी परिवार पर कटाक्ष करते हुए कहा कि पहले के सांसद यहां चुनाव के समय वोट मांगने आते थे। स्मृति ईरानी की तरफ संकेत करते हुए उन्होंने कहा कि आपकी वर्तमान सांसद महीने में 15 दिन में हफ्ते में अमेठी आया करती हैं। अमेठी वासियों को किसी न किसी योजना के माध्यम से जोड़कर उन्हें लाभ पहुंचाने का काम वर्तमान सांसद द्वारा लगातार किया जा रहा है।


सांसद खेल प्रतियोगिता का शुक्रवार को समापन औपचारिक भव्यता के साथ मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के द्वारा संपन्न हुआ। केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी और सीएम योगी आदित्यनाथ ने खिलाड़ियों को उत्साहवर्धन करते हुए प्रशस्ति पत्र एवं पुरस्कार देकर सम्मानित किया। इसके साथ ही मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ द्वारा लगभग 613 करोड़ की योजनाओं का शिलान्यास और आधारशिला रखी गई।

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने शुक्रवार को जिले के कौहार स्थित मैदान में आयोजित कार्यक्रम को संबोधित किया। इस दौरान गांधी परिवार पर कटाक्ष करते हुए उन्होंने कहा कि पहले के सांसद यहां चुनाव के समय वोट मांगने आते थे। स्मृति ईरानी की तरफ संकेत करते हुए उन्होंने कहा कि आपकी वर्तमान सांसद महीने में 15 दिन में हफ्ते में अमेठी आया करती हैं। अमेठी वासियों को किसी न किसी योजना के माध्यम से जोड़कर उन्हें लाभ पहुंचाने का काम वर्तमान सांसद द्वारा लगातार किया जा रहा है।


स्मृति ने पीएम और सीएम को दिया धन्यवाद

केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी ने सांसद खेल कूद प्रतियोगिता समापन के बाद मीडिया से बात करते हुए कहा कि प्रधानमंत्री के आदेश अनुसार हर ग्राम पंचायत में हमने खेल का आयोजन किया है। उन्होंने कहा कि अमेठी का यह सौभाग्य है कि आज प्रदेश के मुख्यमंत्री ने इस बात को सार्वजनिक रूप से दर्शाया की अमेठी के नौजवान ने भी खेल के माध्यम से उत्तर प्रदेश में रिकॉर्ड स्थापित किया है। उन्होंने कहा कि उनके जन्मदिन से हमने इस कार्यक्रम की शुरुआत की थी। जिसमें 1 लाख 11 हजार हमारे नौजवान खिलाड़ी एकत्रित हुए। अपनी प्रतिभा के माध्यम से पूरे लोकसभा क्षेत्र के खिलाड़ी आज उपस्थित हैं। मैं मुख्यमंत्री और प्रधानमंत्री को धन्यवाद देना चाहती हूं। उन्होंने कहा कि अमेठी के इस प्रतिभा को सर आंखों पर बैठाने के लिए मैं देश के पीएम और यूपी के सीएम को धन्यवाद देना चाहती हूं।

प्रधानमंत्री का वीडीओ संदेश हुआ प्रसारित

कार्यक्रम के दौरान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का संबोधन वीडीओ प्रसारित किया गया। जिसमें प्रधानमंत्री ने अमेठी में आयोजित खेल प्रतियोगिता की सराहना की। इस दौरान उन्होंने कहा कि किसी भी समाज का विकास करने के लिए वहां खेल का विकास करना जरूरी है। इसके साथ ही उन्होंने भरोसा जताया कि अगर अमेठी के खिलाड़ियों को मौका मिले तो वह कमाल कर सकते हैं। उन्होंने कहा मैं इस कार्यक्रम के सफल आयोजन के लिए अमेठी की सांसद स्मृति ईरानी को बधाई देना चाहता हूं। खेल और खिलाड़ियों को फलने-फूलने का मौका दिया जाए। मुझे विश्वास है कि आने वाले वर्षों में अमेठी के युवा खिलाड़ी राष्ट्रीय और अंतरराष्ट्रीय प्रतियोगिताओं में भी भाग लेंगे।


प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के जन्मदिवस पर स्थानीय सांसद स्मृति ईरानी द्वारा खेलकूद प्रतियोगिता का आयोजन किया गया था। प्रतियोगिता में एक लाख 56 हजार खिलाड़ियों ने पंजीकरण कराया। न्याय पंचायत, ब्लॉक, विधानसभा के बाद अब लोकसभा स्तर पर प्रतियोगिता कराई गई। प्रतियोगिता में अव्वल आए खिलाड़ियों को शुक्रवार को सम्मानित किया गया।

इसके लिए गौरीगंज के कौहार मैदान में कार्यक्रम का आयोजन किया गया। इसमें मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के साथ ही केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी, भाजपा प्रदेश अध्यक्ष भूपेंद्र चैधरी, सांसद मनोज तिवारी बतौर मुख्य अतिथि रहे। साथ ही प्रभारी मंत्री गिरीश चंद्र यादव, राज्यमंत्री मयंकेश्वर शरण सिंह, विधायक सुरेश पासी, अशोक कुमार, विधान परिषद सदस्य शैलेंद्र सिंह व गोविंद नारायण शुक्ल, जिला पंचायत अध्यक्ष राजेश अग्रहरि विशिष्ट अतिथि के तौर पर मौजूद रहे।

Tags:    

Similar News