Amethi: गांधी परिवार के गढ़ में गृहमंत्री शाह की ‘रथयात्रा’, पुष्पवर्षा के साथ लोगों ने किया स्वागत

Amit Shah Roadshow in Amethi: गृहमंत्री अमित शाह ने आज बीजेपी उम्मीदवार स्मृति ईरानी के पक्ष में अमेठी में रोड शो किया। इस दौरान उनके साथ रथ पर स्मृति ईरानी भी मौजूद रहीं।

Written By :  Aniket Gupta
Update: 2024-05-18 11:29 GMT

Amit Shah Roadshow in Amethi: यूपी की चर्चित व गांधी परिवार का गढ़ कहे जाने वाली लोकसभा सीट अमेठी बीजेपी के लिए इस बार के चुनाव में साख का सवाल बन गई है। प्रदेश के मुख्यमंत्री चुनाव के दौरान दो बार प्रचार के लिए आ चुके है। आज चुनाव प्रचार के अंतिम दिन केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह अमेठी में बीजेपी उम्मीदवार स्मृति ईरानी के लिए रोड शो किया। इस रोड शो में गृहमंत्री शाह के रथ पर सांसद व अमेठी से बीजेपी की टिकट पर उम्मीदवार स्मृति ईरानी भी मौजूद रहीं।

अमित शाह ने भीड़ को किया संबोधित

रोड शो के समापन पर गृहमंत्री ने भीड़ को संबोधित करते हुए कहा, “कांग्रेस अमेठी और रायबरेली दोनों सीटें हार रही है। अमेठी को अपना घर बताने वाले मुसीबत के समय नहीं दिखाई पड़ते हैं। जब चुनाव आता है तो इसे अपना घर बताते हैं। चुनाव के बाद ये लोग फिर गायब हो जाएंगे। अमित शाह ने आगे कहा कि राहुल गांधी अमेठी छोड़ पहले वायनाड चले गए। अब वहां से रायबरेली आ गए हैं। मैं दो दिन पहले रायबरेली गया था। वहां से भी राहुल गांधी चुनाव हार रहे हैं। उन्होंने आगे कहा कि मैं अमेठी वालों को पूछना चाहता हूं कि कोरोना में राहुल बाबा दिखे थे क्या? यह दो लोगों के बीच का चुनाव है एक जो चांदी के चम्मच लेकर आए हैं और दूसरा जो गरीब व्यक्ति चाय बेच कर आया है।

कई बड़े नेता भी अमेठी का कर चुके हैं दौरा

उत्तर प्रदेश की चर्चित सीट अमेठी में बीजेपी ने जीत दोहराने के लिए पूरी ताकत झोंक दी है। आज चुनाव प्रचार के अंतिम दिन भी गृहमंत्री अमित शाह ने रोड यहां रोड शो किया। इससे पहले उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री, डिप्टी सीएम, राष्ट्रीय अध्यक्ष सहित पार्टी के कई बड़े कद्दावर नेता अमेठी में चुनाव प्रचार करने आ चुके हैं। केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह का यह रोड शो अमेठी के रामलीला मैदान से शुरू होकर राजर्षि रणन्जय तिराहा होते हुए, गांधी चौक के रास्ते सगरा तिराहा होते हुए, राजेश मसाला फैक्ट्री मोड निकट ट्रांसफार्मर पर समाप्त हुआ।

अमेठी में किया गया रूट डायवर्ट

अमित शाह के इस रोड शो को देखते हुए अमेठी पुलिस ने बताया कि अपर पुलिस अधीक्षक के निर्देशानुसार अमेठी में यातायात व्यवस्था के सुचारू संचालन हेतु आज दोपहर 12.00 बजे से कस्बा अमेठी की ओर जाने वाले भारी वाहनों और हल्के वाहनों वैकल्पिक मार्ग से डायवर्ट कराये जायेंगे। रूट डायवर्जन के अनुसार, गौरीगंज की तरफ से कस्बा अमेठी की तरफ जाने वाले भारी वाहन महिला थाना मोड़ से सुल्तानपुर रोड पर डायवर्ट किये जायेंगे। वही, मुंशीगंज की तरफ से कस्बा अमेठी की ओर जाने वाले भारी वाहन मुंशीगंज चौराहा, से सुल्तानपुर और गौरीगंज की ओर डायवर्ट किया जायेगा। सुल्तानपुर की तरफ से आने वाले भारी वाहन को परितोष बार्डर से गौरीगंज-रायबरेली मार्ग पर डायवर्ट किये जायेंगे।

2019 में स्मृति ईरानी ने राहुल को हराया

बता दें, इस बार कांग्रेस ने अमेठी लोकसभा सीट से गांधी परिवार के करीबी किशोरी लाल शर्मा को अपना उम्मीदवार बनाया है। वहीं बीजेपी ने अपने वर्तमान सांसद स्मृति ईरानी को दोबारा चुनावी मैदान में उतारा है। 2019 के लोकसभा चुनाव में इस सीट से कांग्रेस की टिकट से राहुल गांधी ने चुनाव लड़ा था। तब बीजेपी की प्रत्याशी स्मृति ईरानी ने उन्हें पटकनी देते हुए जीत हासिल की थी। इस बार भी कयास लगाए जा रहे थे कि राहुल गांधी दोबारा अमेठी सीट से चुनावी मैदान में उतरेंगे, लेकिन कांग्रेस हाईकमान ने अपना फैसला सुनाते हुए सबको चौंका दिया था। कांग्रेस ने इस बार राहुल गांधी को अमेठी की जगह रायबरेली से चुनावी मैदान में उतारा।

Tags:    

Similar News