लोकसभा चुनाव के बीच सपा के लिए बुरी खबर, अमेठी में गृहमंत्री शाह ने सपा विधायकों से की मुलाकात

Amit Shah in Amethi: गृहमंत्री अमित शाह ने आज अमेठी में रोड शो किया। रोड शो के बाद उन्होंने सपा के दो विधायकों से मुलाकात की। इस दौरान स्मृति ईरानी भी उनके साथ मौजूद थीं।

Report :  Aniket Gupta
Update: 2024-05-18 14:02 GMT

Amit Shah in Amethi: लोकसभा चुनाव के बीच सपा के लिए एक और टेंशन वाली खबर है। आज गृहमंत्री अमित शाह ने अमेठी में रोड शो करने के बाद सपा विधायक अभय सिंह और राकेश प्रताप सिंह से मुलाकात की। जानकारी के अनुसार, गृहमंत्री शाह ने सपा के दोनों विधायकों से अमेठी में राजेश मसाला के घर पर मुलाकात की है। इस दौरान केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी भी अमित शाह के साथ मौजूद थीं। बता दें, बीते दिनों गृहमंत्री शाह ने रायबरेली में चुनावी जनसभा को संबोधित करने के बाद पूर्व सपा विधायक मनोज पांडेय से उनके घर पर मुलाकात की थी। उसी मुलाकात के बाद एक जनसभा में मनोज पांडेय ने बीजेपी ज्वाइन किया। अब अमेठी में सपा के दो बागी विधायकों से मुलाकात के बाद इस बात के कयास तेज हो गए हैं कि जल्द ही ये दोनों नेता बीजेपी का दामन थाम सकते हैं। 

दोनों विधायक राज्यसभा के चुनाव में हुए थे बागी

लोकसभा के बीच इस तरह से सपा विधायकों का भाजपा से नजीदिकायां बढ़ाना अखिलेश यादव की टेंशन बढ़ा सकता है। हालांकि, समाजवादी पार्टी के दोनों विधायक अभय सिंह और राकेश प्रताप सिंह पहले ही पार्टी के खिलाफ जाकर राज्यसभा चुनाव में भाजपा उम्मीदवारों को अपना समर्थन दे चुके हैं। लेकिन अभी भी पार्टी के साथ हैं। अब ये देखने दिलचस्प होगा कि क्या ये दोनों विधायक भी मनोज पांडेय की तरह जल्द भाजपा का दामन थाम लेंगे।

अमेठी सीट पर 20 मई को है वोटिंग

बता दें, सपा विधायक राकेश प्रताप सिंह अमेठी की गौरीगंज विधानसभा क्षेत्र से विधायक हैं। साथ ही अभय सिंह गोशाईंगंज विधानसभा से विधायक हैं। आज गृहमंत्री अमित शाह ने चुनावी प्रचार के अंतिम दिन अमेठी सीट पर रोड शो किया। उन्होंने बीजेपी उम्मीदवार स्मृति ईरानी के समर्थन में वोट की अपील की। वहीं इस बार कांग्रेस ने अमेठी सीट से गांधी परिवार के करीबी किशोरी लाल शर्मा को टिकट दिया है। अमेठी सीट पर पांचवे चरण में 20 मई को मतदान होना है।

अमित शाह ने भीड़ को किया संबोधित

रोड शो के समापन पर गृहमंत्री ने भीड़ को संबोधित करते हुए कहा, “कांग्रेस अमेठी और रायबरेली दोनों सीटें हार रही है। अमेठी को अपना घर बताने वाले मुसीबत के समय नहीं दिखाई पड़ते हैं। जब चुनाव आता है तो इसे अपना घर बताते हैं। चुनाव के बाद ये लोग फिर गायब हो जाएंगे। अमित शाह ने आगे कहा कि राहुल गांधी अमेठी छोड़ पहले वायनाड चले गए। अब वहां से रायबरेली आ गए हैं। मैं दो दिन पहले रायबरेली गया था। वहां से भी राहुल गांधी चुनाव हार रहे हैं। उन्होंने आगे कहा कि मैं अमेठी वालों को पूछना चाहता हूं कि कोरोना में राहुल बाबा दिखे थे क्या? यह दो लोगों के बीच का चुनाव है एक जो चांदी के चम्मच लेकर आए हैं और दूसरा जो गरीब व्यक्ति चाय बेच कर आया है। 

2019 में स्मृति ईरानी ने राहुल को हराया

2019 के लोकसभा चुनाव में इस सीट से कांग्रेस की टिकट से राहुल गांधी ने चुनाव लड़ा था। तब बीजेपी की प्रत्याशी स्मृति ईरानी ने उन्हें पटकनी देते हुए जीत हासिल की थी। इस बार भी कयास लगाए जा रहे थे कि राहुल गांधी दोबारा अमेठी सीट से चुनावी मैदान में उतरेंगे, लेकिन कांग्रेस हाईकमान ने अपना फैसला सुनाते हुए सबको चौंका दिया था। कांग्रेस ने इस बार राहुल गांधी को अमेठी की जगह रायबरेली से चुनावी मैदान में उतारा। इस बार कांग्रेस ने अमेठी लोकसभा सीट से गांधी परिवार के करीबी किशोरी लाल शर्मा को अपना उम्मीदवार बनाया है। वहीं बीजेपी ने अपने वर्तमान सांसद स्मृति ईरानी को दोबारा चुनावी मैदान में उतारा है।

Tags:    

Similar News