Amethi Murder Update: अमेठी हत्याकांड में STF के डीके शाही ने संभाली कमान, क्या जल्द होगा एनकाउंटर

Amethi Murder Update: किराए के घर पर रह रहे दलित शिक्षक परिवार के चार लोगों की गुरुवार को अज्ञात बदमाशों ने गोली मारकर हत्या कर दी थी।एक ही परिवार के चार लोगों की गोलियों से फायर कर हत्या की वारदात से इलाके में सनसनी फैल गई।

Update:2024-10-04 09:01 IST

अमेठी हत्याकांड (photo: social media ) 

Amethi Murder Update: अमेठी में दलित शिक्षक परिवार के दो बच्चों सहित चार लोगों की गोलियों से भून कर निर्मम हत्या मामले की कमान डिप्टी एसपी डीके शाही ने संभाल ली है। घटना की सूचना मिलते ही अयोध्या मंडल आयुक्त,आई जी रेंज अयोध्या डीएम और एसपी अमेठी ने घटना स्थल का जायजा लिया। घटना के खुलासे के लिए पांच टीमों के साथ सुल्तानपुर डकैती केश में आरोपी मंगेश यादव का एनकाउंटर करने वाले एसटीफ डिप्टी एस पी डीके शाही ने कमान संभाल लिया है।

जिले के शिवरतन गंज थाना क्षेत्र के अहोरवा भवानी मंदिर के पास किराए के घर पर रह रहे दलित शिक्षक परिवार के चार लोगों की गुरुवार को अज्ञात बदमाशों ने गोली मारकर हत्या कर दी थी।एक ही परिवार के चार लोगों की गोलियों से फायर कर हत्या की वारदात से इलाके में सनसनी फैल गई। मृतक शिक्षक सुनील कुमार रायबरेली जनपद के गदा गंज का रहने वाला बताया जा रहा है।सुनील कुमार, उनकी पत्नी और 5 और डेढ़ साल की बेटियों की भी वारदात में दर्दनाक मौत हो गई।घर में नल के पास पति-पत्नी के शव पड़े थे। थोड़ी दूर पर उनके दो मासूम बच्चों की लाश थी। आसपास के लोगों ने चारों लोगों को सीएचसी सिंहपुर ले गए। जहां चिकित्सकों ने चारों लोगों को मृत घोषित कर दिया।

फोरेंसिंक सर्विलांस डॉग स्क्वायड टीमें सक्रिय

सूचना पाकर कई थानों की पुलिस पहुंची गई। फोरेंसिक, सर्विलांस और डॉग स्क्वायड टीमें सबूत खंगाल रही हैं। घटना को लेकर यूपी सरकार सहित पुलिस महकमे में हड़कंप मच गया। घटना की जानकारी होते ही आई जी रेंज अयोध्या प्रवीण कुमार,मंडलायुक्त गौरव दयाल ने घटना स्थल का जायजा लिया।घटना के खुलासा के लिए पांच टीमें लगा दी गई।पूरे मामले की कमान एस टी एफ डिप्टी एसपी डी के शाही ने संभाल लिया है। आपको बता दे की मृतक परिवार का मुखिया सरकारी स्कूल का शिक्षक था ।

आई जी महत्व पूर्ण साक्ष्य मिलने का किया दावा

पूरे मामले में आईजी प्रवीण कुमार ने मीडिया से बात करते हुए बताया सबसे पहले घटनास्थल का निरीक्षण किया गया। हमारी जो फॉरेंसिक टीम थी उसने बड़ी बारीकी से निरीक्षण किया।निरीक्षण के दौरान कुछ महत्त्व पूर्ण साक्ष्य मिले है। उनको अभी उजागर करना ठीक नही होगा हमारी चार टीमें लगी हुई है। जल्द ही घटना का खुलासा होगा।

सपा ने घटना को लेकर योगी सरकार पर फोड़ा ठीकरा

सपा की मीडिया सेल ने अमेठी की घटना को लेकर सोशल मीडिया एक्स पर पोस्ट किया। लिखा कि सरेशाम घर में घुसकर एक शिक्षक, उसकी पत्नी और दो मासूम बच्चों की हत्या अंधाधुंध फायरिंग करके कर दी गई। सीएम योगी जो दूसरे प्रदेशों में जाकर सरेआम मंच से यूपी की कानून व्यवस्था का झूठा राग अलापते हैं, वो शर्म करें। यूपी में लगातार जनता जघन्य अपराधों से भयाक्रांत है। सपा मुखिया अखिलेश यादव ने एक्स पर लिखा कि कोई है..कही है...नई चाहिए भाजपा।

कांग्रेस ने यूपी सरकार पर साधा निशाना

इस घटना पर यूपी कांग्रेस ने योगी सरकार पर निशाना साधा है। उन्होंने सोशल मीडिया एक्स पर लिखा कि अमेठी के अहोरवा भवानी कस्बे में बदमाशों ने शिक्षक सुनील कुमार, उनकी पत्नी और दो बच्चों को सरेआम घर में घुसकर गोली मार दी। बदमाशों में इतना दुस्साहस केवल योगी आदित्यनाथ की सरकार में देखने को मिल सकता है। चार-चार बेगुनाहों को मौत के मुंह में धकेलने वाले ये बदमाश पुलिस के हत्थे नहीं चढ़े हैं, बल्कि पुलिस को तो यह भी नहीं पता है कि इन अपराधियों ने वारदात को अंजाम क्यों दिया? योगी सरकार ने दिन-रात मेहनत कर के जो जंगलराज कायम किया है, उसमें ऐसे घटनाएं कब थमेंगी, ईश्वर जानें।

Tags:    

Similar News