Amethi News: सफारी से करते थे गांजे की तस्करी, ऐसे चढ़े पुलिस के हत्थे, 25 लाख का गांजा बरामद

Amethi News: पुलिस एवं स्वाट टीम के संयुक्त प्रयास से अंतर्जनपदीय गांजा तस्कर का भंडाफोड़ हुआ। अंतर्जनपदीय दो शातिर गांजा तस्करों को टीम एक कुंतल से अधिक प्रतिबंधित गांजे के साथ धर दबोचा।

Update:2023-08-25 19:41 IST
(Pic: Newstrack)

Amethi News: नशे के सौदागर पुलिस की आंख में धूल झोंकने के लिए तरह-तरह के तरीके अपनाते हैं। कभी ट्रक में केबिन बनाकर और कभी लग्जरी कार में छुपाकर मादक पदार्थां की तस्करी की जाती है। लेकिन अक्सर ये पुलिस के हत्थे चढ़ ही जाते हैं। पुलिस एवं स्वाट टीम के संयुक्त प्रयास से अंतर्जनपदीय गांजा तस्कर का भंडाफोड़ हुआ। अंतर्जनपदीय दो शातिर गांजा तस्करों को टीम एक कुंतल से अधिक प्रतिबंधित गांजे के साथ धर दबोचा। बरामद गांजे की कीमत लगभग 25 लाख रूपये बताई जा रही है। पुलिस टीम में तस्करों के पास एक लग्जरी गाड़ी सफारी स्ट्रॉम भी बरामद की है, जिसके इस्तेमाल गांजा तस्करी में होता था। इस मामले में बाजारशुक्ल थाने में मुकदमा पंजीकृत कर तस्करों को जेल भेजा जा रहा है।

वाहन चेंकिंग के दौरान सामने आया मामला

पुलिस अधीक्षक कार्यालय द्वारा जारी सूचना के अनुसार स्वाट टीम प्रभारी एवं बाजारशुक्ल पुलिस अपनी टीम के साथ शुक्रवार को सत्थिन गोमती नदी पुल के पास चेकिंग कर रही थी। इस दौरान सफारी स्ट्रार्म वाहन संख्या यूपी 36 एचजेड 3434 को रोकवाया गया। जिसमें सवार दो लोग मो अफजल पुत्र मो असलम निवासी रामपुर कुर्मियान थाना कन्धई जनपद प्रतापगढ़ और मो सुहैब पुत्र सईदउद्दीन निवासी सहोदरपुर पश्चिमी थाना कोतवाली नगर जनपद प्रतापगढ़ को गिरफ्तार किया गया।

गाड़ी की तलाशी से 17 अलग-अलग बन्डलों में कुल एक क्विंटल तीन किलो 930 ग्राम गांजा बरामद हुआ। पूछताछ में गिरफ्तार आरोपितों ने बताया कि यह गांजा उड़ीसा से लाकर अयोध्या पहुंचाने के लिए जा रहे थे। उन्हें उड़ीसा में नशे का सामान सस्ती दरों पर मिल गया था, जिसे वो बेचना चाहते थे। पुलिस इस मामले में उनके अन्य साथियों की तलाश में जुट गई है। पूरे मामले एसएचओ बाजारशुक्ल अवनीश सिंह ने बताया कि मुकदमा पंजीकृत कर आरोपितों को न्यायालय भेज दिया गया है।

Tags:    

Similar News