Amritpal Singh Update:अकेले ही नहीं फरार हुआ है अमृतपाल, दो और गुर्गे हैं साथ, जिनका है ISI से कनेक्शन !

Amritpal Singh Update: पुलिस को जानकारी मिली है कि अमृतपाल केवल रात को ही सफर कर रहा है, जिससे वह किसी की नजर में न आए और चुपचाप यात्रा कर सके।

Update:2023-03-22 23:43 IST
AmritPal Singh

Amritpal Singh Update: अमृतपाल को पुलिस तलाश रही है, लेकिन वह पुलिस की पकड़ से अभी दूर है। उसे लेकर आशंकाएं और कयास ही लगाए जा रहे हैं, वास्तव में वह कहां है। यह पुलिस भी नहीं बता पा रहे है। उसके देश छोड़ कर भागने की भी खबरें आ रही हैं। इसमें क्या सच्चाई है यह कहना अभी मुश्किल होगा। सूत्रों से ऐसी भी खबर आ रही है कि अमृतपाल अकेले फरार नहीं हुआ है, उसके साथ अन्य दो लोग भी फरार हुए हैं, जिनके नाम पप्पलप्रीत सिंह और विक्रमजीत सिंह बताये जा रहे हैं। दोनों का पाकिस्तानी खुफिया एजेंसी आईएसआई से कनेक्शन भी सामने आया है।

वो मुक्तसर साहिब जा सकता है

पुलिस को जानकारी मिली अमृतपाल सुरक्षा एजेंसियों से बचने के लिए अपना हुलिया बार-बार बदल रहा है और वह केवल रात को ही सफर कर रहा है, जिससे वह किसी की नजर में न आए और चुपचाप यात्रा कर सके। साथ ही पुलिस को जानकारी लगी है कि अमृतपाल को मुक्तसर साहिब किसी कार्यक्रम में पहुंचना था। पुलिस को शक है कि वह अभी भी वो मुक्तसर साहिब जा सकता है, जिसके बाद पुलिस और भी चैकन्नी हो गई है। खालिस्तान समर्थक अमृतपाल को फरार हुए चार दिन से ज्यादा बीत चुके हैं। पुलिस ने मंगलवार को कहा कि कट्टरपंथी उपदेशक अमृतपाल सिंह के खिलाफ लुकआउट सर्कुलर और गैर जमानती वारंट जारी कर दिया। साथ ही पुलिस ने यह भी कहा कि उसे भागने में मदद करने के आरोप में 4 लोगों को गिरफ्तार किया गया है।

कोर्ट ने सरकार को लगाई थी कड़ी फटकार

पंजाब सरकार ने मंगलवार को पंजाब-हरियाणा हाईकोर्ट में बताया कि खालिस्तान समर्थक अमृतपाल सिंह के खिलाफ राष्ट्रीय सुरक्षा कानून (एनएसए) लगाया गया है। इसके साथ ही हाईकोर्ट में सुनवाई के दौरान न्यायालय ने पंजाब सरकार को कड़ी फटकार भी लगाई। कोर्ट ने कहा कि पंजाब पुलिस के 80 हजार जवान क्या कर रहे हैं? अब तक अमृतपाल सिंह फरार है। ये पंजाब पुलिस की खुफिया नाकामी है। खुफिया तंत्र पूरी तरह से फेल है। पंजाब पुलिस ने 18 मार्च को अमृतपाल सिंह और उसके संगठन वारिस पंजाब दे के खिलाफ कार्रवाई शुरू की थी। पुलिस ने कई किलोमीटर तक पीछा किया था, हालांकि वह भागने में सफल रहा, जिसके बाद वह अभी तक फरार है।

Tags:    

Similar News