नाराज राजभर ने पिछड़ा वर्ग कल्याण विभाग का प्रभार सीएम योगी को लौटाया

उत्तर प्रदेश के कैबिनेट मंत्री ओम प्रकाश राजभर ने पिछड़ा वर्ग आयोग की विभिन्न नियुक्तियों में 'अपने' लोगों को नजरअंदाज किये जाने पर नाराजगी जताते हुए आज अपने पिछड़ा वर्ग कल्याण विभाग का जिम्मा मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को लौट दिया।

Update:2019-02-14 15:07 IST

लखनऊ: उत्तर प्रदेश के कैबिनेट मंत्री ओम प्रकाश राजभर ने पिछड़ा वर्ग आयोग की विभिन्न नियुक्तियों में 'अपने' लोगों को नजरअंदाज किये जाने पर नाराजगी जताते हुए आज अपने पिछड़ा वर्ग कल्याण विभाग का जिम्मा मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को लौट दिया।

राजभर ने कहा कि उन्होंने पिछड़ा वर्ग आयोग के विभिन्न पदों पर नियुक्ति के लिये जो नाम सुक्षाए थे उनमें से एक भी नाम शामिल नहीं किया गया। सुहेलदेव भारतीय समाज पार्टी के अध्यक्ष ओम प्रकाश राजभर प्रदेश सरकार में कैबिनेट मंत्री हैं। उनके पास पिछड़ा वर्ग कल्याण एवं दिव्यांगजन सशक्तीकरण विभाग था। गुरुवार को उन्होंने मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को पत्र लिखकर अपनी नाराजगी जाहिर की।

यह भी पढ़ें.....जम्मू-कश्मीर में CRPF के काफिले पर आतंकी हमला, 8 जवान शहीद

कैबिनेट मंत्री ओम प्रकाश राजभर ने प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को पत्र लिखकर कहा है कि सरकार गठन के फलस्वरूप मुझे दिव्यांगजन सशक्तिकरण विभाग के साथ-साथ मुझे पिछड़ा वर्ग कल्याण विभाग का भी प्रभार सौंपा गया।

यह भी पढ़ें.....सीएम कुमारस्वामी ने जारी किया ऑडियो टेप का सेकेंड पार्ट, निशाने पर येदियुरप्पा

सरकार द्वारा पिछडे़ वर्ग के छात्र-छात्राओं की छात्रवृत्ति, शुल्क प्रतिपूर्ति अपेक्षित रूप से न किए जाने एवं पिछड़ी जातियों के 27 फीसदी आरक्षण के कोटे का बंटवारा सामाजिक न्याय समिति की रिपोर्ट के अनुरूप न किए जाने से पिछड़ी जाति के लोगों में गुस्सा है।

यह भी पढ़ें..... रायबरेली- तेज रफ्तार का कहर, भीषण सड़क हादसे में मौके पर4 लोंगो की मौत

नाराज राजभर ने पत्र में आगे लिखा, 'आगे यह भी अवगत कराना है कि पिछड़ा वर्ग आयोग की कमिटी में मेरे द्वारा सुझाए गए नामों में से एक भी नाम शामिल नहीं किया गया। मुझसे पिछडे वर्ग के लोगों को बहुत अपेक्षाएं हैं, लेकिन सरकार की पिछड़ा वर्ग के लोगों के हितों की लगातार अनदेखी के कारण मैं उन्हें उनका हक नहीं दिला पा रहा हूं। पिछड़े वर्ग के लोगों के साथ हो रहे भेदभाव और अनदेखी को लेकर पिछड़ा वर्ग कल्याण विभाग का प्रभार आपको सौंप रहा हूं।'

प्रदेश के उप मुख्यमंत्री डॉक्टर दिनेश शर्मा मनाने मंत्री ओमप्रकाश राजभर के आवास 9A कालिदास मार्ग पर मिलने पहुंचे। उप मुख्यमंत्री दिनेश शर्मा ने उनसे बातचीत की है।

राजभर ने कहा कि मैंने अपने फैसले पर अडिग हूं और मुख्यमंत्री से मिलकर अपनी बात कहूंगा। 24 फरवरी तक इंतजार करेंगे। फिर फैसला लेंगे। भाजपा को बताएंगे कि हम तो डूबेंगे सनम तुमको भी ले डूबेंगे।

Tags:    

Similar News