बनारस में बलात्कारियों के लिए तैयार हुआ एंटी रेप गन, ये है खूबियां

देश में महिलाओं के प्रति बढ़ते अपराध, छेड़खानी और बलात्कार जैसी घटनाओं को रोकने के लिए वाराणसी के एक स्टूडेंट ने एक ऐसा सुरक्षा कवच तैयार किया है

Update:2019-12-15 13:30 IST

वाराणसी: देश में महिलाओं के प्रति बढ़ते अपराध, छेड़खानी और बलात्कार जैसी घटनाओं को रोकने के लिए वाराणसी के एक स्टूडेंट ने एक ऐसा सुरक्षा कवच तैयार किया है, जो हर लड़की के लिए रामबाण के समान है। इस शख्स ने तैयार किया है महिलाओं की सुरक्षा के लिए एंटी रेप गन तैयार किया है।

ये भी देखें:सावरकर ने जुल्म के 12 साल सहे हैं, राहुल 12 घंटे भी नहीं सह सकते हैं: देवेंद्र फडणवीस

पर्स के रूप में है गन

इसे लेडिज पर्स के रूप में तैयार किया गया है। इसकी मारक क्षमता तकरीबन 50 मीटर तक की है। खास बात ये है कि मुसीबत में फांसी महिला द्वारा फायरिंग करते ही अासपास के लोगों का ध्यान भी खींचता है। इस गन के फायरिंग की आवाज 9Mm पिस्टल से चार गुना तेज है। इसके साथ ही ये मुसीबत में फंसी महिला की आवाज 112 न0 पुलिस को तत्काल 10 सेकेंड के अंदर भेज देती हैं जिससे समय रहते पुलिस घटनास्थल पर पहुंच कर दरिंदों से महिला को बचा सके।

ये भी देखें:सुमन राव बनीं Miss World 2019 की 2nd रनरअप, ऐसे पाई सक्सेस

राहुल गांधी के बयान से हैं नाराज

इसे बनाने वाले श्याम चौरसिया रेप को लेकर दिए गए राहुल गांधी के बयान से बेहद नाराज हैं। उनके मुताबिक इस तरह के बयान से बलात्कारियों के हौसले बुलंद होते है। दरअसल, श्याम चौरसिया को यह प्रेरणा राहुल गांधी के उस बयान से मिली, जिसमें उन्‍होंने भारत को 'रेप इन इंडिया' कहा था। इसके बाद श्याम चौरसिया ने राहुल गांधी को मेक इन इंडिया के तहत बनाए गए एंटी रेप गन से जवाब दिया है। गौरतलब है कि श्याम चौरसिया वही शख्‍स है, जिन्होंने सरहद पर मारे जा रहे भारतीय सैनिकों के लिए एक सुरक्षा कवच बनाया था। इसके बाद उन्‍हें 'आयरन मैन' का नाम दिया गया था।

Tags:    

Similar News