UP Election 2022: भाजपा में नहीं हो रहा नेताओं का सम्मान, जानिए क्यों कहा अनुप्रिया पटेल ने ऐसा ?

UP Election 2022: चुनावी माहौल के बीच स्वामी स्वामी प्रसाद मौर्य के इस्तीफे के बाद अब भारतीय जनता पार्टी के ऊपर एक और काला बादल छा रहा है। अपना दल की मुखिया अनुप्रिया पटेल का बयान आया है।

Newstrack :  Bishwajeet Kumar
Update: 2022-01-11 15:09 GMT

अनुप्रिया पटेल

UP Election 2022: उत्तर प्रदेश में जैसे-जैसे चुनाव तारीख नजदीक आ रहा है। वैसे-वैसे राजनीतिक खेमों में अनबन तथा मतभेद की खबरें सामने आ रही हैं। आज ही उत्तर प्रदेश सरकार में श्रम मंत्री रहे स्वामी प्रसाद मौर्य (Swami Prashad Maurya) ने अपने मंत्री पद से इस्तीफा देकर समाजवादी पार्टी में शामिल हो गए। इन सबके बीच बीजेपी की सहयोगी पार्टी अपना दल (Apna Dal Party) ने बीजेपी में नेताओं के आत्मसम्मान का ध्यान ना रखे जाने की बात कही है। इस मामले पर अपना दल ने गृह मंत्री अमित शाह को हस्तक्षेप करने के लिए कहा है। अपना दल ने स्वामी प्रसाद मौर्या के भारतीय जनता पार्टी छोड़े जाने पर दुख जताया और कहा कि बीजेपी को या ध्यान देना होगा कि सामाजिक न्याय से जुड़े नेताओं के आत्मसम्मान का ख्याल रखा जाए।

बता दे इससे पहले सुहेलदेव भारतीय समाज पार्टी के अध्यक्ष ओमप्रकाश राजभर (Om Prakash Rajbhar) ने कहा था कि अपना दल की मुखिया अनुप्रिया पटेल समाजवादी पार्टी के साथ गठबंधन कर सकती हैं। राजभर ने कहा था विधानसभा चुनाव के लिए अनुप्रिया पटेल समाजवादी पार्टी के संपर्क में है। लेकिन राजभर के इस बयान के आने के बाद तुरंत ही अनुप्रिया पटेल की पार्टी ने कहा कि अपना दल अभी भी एनडीए के साथ है।

विधानसभा चुनाव जब बस महज एक महीने ही दूर हो ऐसे में सहयोगीयों का ऐसा बयान और पार्टी के मंत्री, विधायकों का इस्तीफा देना बीजेपी गहरा संकट उत्पन्न कर रहा है। अगर ऐसे माहौल में ओमप्रकाश राजभर के दावे सही होते हैं तो विधानसभा चुनाव में बीजेपी को इसका गंभीर परिणाम भुगतना पड़ सकता है।

विधायकों के इस्तीफे

आज उत्तर प्रदेश में ओबीसी का बड़ा चेहरा माने जाने वाले स्वामी प्रसाद मौर्य ने बीजेपी छोड़ समाजवादी पार्टी को ज्वाइन कर लिया है उनके साथ 5 विधायकों ने भी बीजेपी से इस्तीफा दे दिया है। जिसमें शाहजहांपुर की विधानसभा सीट तिलहर से विधायक सोहन लाल वर्मा, कानपुर के बिल्हौर विधानसभा सीट से भगवती सागर, बांदा के तिंदवारी विधानसभा क्षेत्र से विधायक बृजेश कुमार प्रजापति तथा बदायूं के बिल्सी विधानसभा सीट से एमएलए आरके शर्मा शामिल है।

Tags:    

Similar News