BSP ने काटा अंबेथ राजन का पत्ता, युवा अशोक सिद्धार्थ पर लगाया दांव

Update: 2016-05-20 09:28 GMT

लखनऊ: बसपा ने राज्यसभा प्रत्याशी के लिए आखिरकार अंबेथ राजन को नकार दिया है। पार्टी ने उनकी जगह युवा नेता अशोक सिद्धार्थ को मौका दिया है। इसके अलावा सतीश मिश्रा को दोबारा राज्यसभा भेजा जा रहा है। ज्ञात हो कि अंबेथ राजन बसपा की केंद्रीय कार्यकारिणी में हैं और बसपा मुखिया मायावती के करीबियों में से एक हैं।

चुनावों के मद्देनजर लिया फैसला

आगामी चुनावों को देखते हुए दिल्ली में पार्टी विधायकों और पदाधिकारियों की बैठक के बाद बसपा सुप्रीमो ने यह फैसला लिया। बैठक में राज्यसभा और विधान परिषद के लिए हो रहे द्विवार्षिक चुनाव के मद्देनज़र मायावती को अधिकृत किया गया। इसके बाद उन्होंने प्रत्याशियों के नामों की घोषणा की।

तीन एमएलसी प्रत्याशी भी घोषित

इसके अलावा बसपा ने यूपी विधान परिषद के लिए तीन एमएलसी प्रत्याशियों के नामों की भी घोषणा कर दी है। इनमें अतर सिंह राव (मेरठ), दिनेश चंद्रा (सुल्तानपुर) और सुरेश कश्यप (गाजियाबाद) शामिल हैं। इनमें राव और दिनेश एससी जाति से और कश्यप पिछड़ी बिरादरी से हैं।

पार्टी के काम काज की भी समीक्षा की

यूपी के आगामी चुनावों को देखते हुए दिल्ली में पार्टी विधायकों और वरिष्ठ पदाधिकारियों के साथ बैठक की। इसमें पश्चिमी यूपी, उत्तराखंड, पंजाब में पार्टी के किए जा रहे कामों की समीक्षा हुई।

Tags:    

Similar News