बहराइच - करोड़ों की अष्टधातु मूर्ति बरामद, तीन गिरफ्तार

सोमवार को पुलिस ने एक मूर्ति चोरों के गिरोह का खुलासा करते हुए तीन शातिर चोरों को गिरफ्तार किया है। इनके पास हरदी इलाके के एक मंदिर से चुराई गई करोड़ों कीमत की तीन मूर्तियां बरामद की है।गिरोह में शामिल अन्य छह लोगों की तलाश की जा रही है।पुलिस अधीक्षक ने इस गिरोह को पकड़ने वाली पुलिस टीम को नगद पुरुस्कार देने की घोषणा की है।

Update: 2019-02-11 11:59 GMT

बहराइच: सोमवार को पुलिस ने एक मूर्ति चोरों के गिरोह का खुलासा करते हुए तीन शातिर चोरों को गिरफ्तार किया है। इनके पास हरदी इलाके के एक मंदिर से चुराई गई करोड़ों कीमत की तीन मूर्तियां बरामद की है।गिरोह में शामिल अन्य छह लोगों की तलाश की जा रही है।पुलिस अधीक्षक ने इस गिरोह को पकड़ने वाली पुलिस टीम को नगद पुरुस्कार देने की घोषणा की है।

यह भी पढें.....प्रदर्शनकारी शिक्षकों पर बीएसए का चला चाबुक, टीचरों की सैलरी रोकने का आदेश

बीते दो फरवरी को हरदी थाना क्षेत्र के रमपुरवा ग्राम में स्थित प्राचीन राम जानकी मंदिर से करोड़ों रूपये कीमत हनुमान,लक्ष्मण व सीता की मूर्तियां चोरी हो गयी थी।घटना के जिले में हड़कंप मच गया था।आलाधिकारियों ने क्राइम ब्रांच,स्वाट व हरदी पुलिस को जल्द से जल्द मामले के खुलासे के निर्देश दिये थे।

यह भी पढें....MBBS के आठ स्टूडेंट नकल करते पकड़े गए, इलेक्ट्रॉनिक डिवाइस के जरिये कर रहे थे नकल

पुलिस टीमों ने अथक प्रयास के बाद एक शातिर मूर्ति चोरों के गिरोह के तीन सदस्यों को चहलारी घाट से गिरफ्तार कर उनके पास से मंदिर से चोरी की गई करोड़ों रुपये मूल्य की हनुमान,सीता व लक्ष्मण की मूर्तियों को बरामद कर लिया।गिरोह में शामिल छह अन्य लोगों की पुलिस सरगर्मी से तलाश कर रही है।

यह भी पढें.....तो शराब पीने के बाद इसलिए नार्मल रहते हैं कुछ लोग, वजह कर देगी हैरान

पुलिस अधीक्षक गौरव ग्रोवर ने बताया कि मूर्ति के साथ पकड़े गये रामजी , निजाम व उवैद आपस मे दोस्त हैं।इन लोगों ने अपने साथियों के साथ मिलकर पहले मंदिर की रेकी की और फिर उसके बाद सभी ने घटना को अंजाम दिया।यह सभी मूर्तियों को नेपाल में बेचने के फिराक में लगे हुए थे ।इसी दौरान इनको गिरफ्तार कर लिया गया।गिरोह को पकड़ने वाली हरदी, क्राइम ब्रांच व स्वाट टीम को बीस हजार रुपये व स्वाट टीम के सिपाही अख्तर को अलग से पांच हजार रुपये की प्रोत्साहन राशि दी जा रही है।इसके अलावा महसी से भाजपा विधायक सुरेश्वर सिंह ने भी २१०० रुपये पुलिस टीम को दिए हैं।

Tags:    

Similar News