Mafia Atiq-Ashraf: माफिया अतीक और अशरफ की मौत के 40 दिन पूरे, चालीसवां पर फातिहा पढ़ने आएगी शाइस्ता और जैनब!

Mafia Atiq-Ashraf: इस्लाम धर्म की रवायत के मुताबिक चालीसवें के दिन परिवार के सदस्य व अन्य करीबी मृतक की कब्र पर फूल चढ़ाते हैं और फातिहा पढ़ते हैं।

Update: 2023-05-25 12:11 GMT
atiq ahmed ashraf death

Mafia Atiq-Ashraf: माफिया अतीक अहमद और उसके भाई अशरफ की हत्या के 40 दिन पूरे हो गए। प्रयागराज में मेडिकल कॉलेज ले जाने के दौरान 15 अप्रैल को अतीक-अशरफ की हत्या कर दी गई थी। आज यानि गुरुवार को अतीक और अशरफ का चालीसवां है। इस्लाम धर्म की रवायत के मुताबिक चालीसवें के दिन परिवार के सदस्य व अन्य करीबी मृतक की कब्र पर फूल चढ़ाते हैं और फातिहा पढ़ते हैं। ऐसे में संभावना जताई जा रही है कि शाइस्ता और जैनब के चकिया आ सकती हैं। आशंका के बीच पुलिस और एसटीएफ अलर्ट है।

उमेश पाल हत्याकांड समेत कई मामले में आरोपी अतीक अहमद और अशरफ को क्रमशः साबरमती और बरेली जेल से पेशी और पूछताछ के लिए प्रयागराज लाया गया था। इसी दौरान अतीक और अशरफ की तबीयत बिगड़ गई। कोर्ट ने आदेश दिया कि दोनों का नियमित मेडिकल परीक्षण होगा। 15 अप्रैल को रात करीब 9.30 बजे पुलिस कॉल्विन अस्पताल ले जा रही थी तभी अस्पताल के बाहर तीन शूटरों लवलेश, सनी और अरुण मौर्य ने गोलियों की बौछार कर दी। 15 राउंड गोलिया चलीं। आठ गोलियां अतीक को लगी और दोनों की मौके पर ही मौत हो गई थी। पुलिस ने हत्यारों को मौके से दबोच लिया था। बाद में शूटरों ने हत्या करने के कई कारण बताए। वहीं पुलिस अभी भी जांच पड़ताल में लगी है। हत्या में पश्चिम के गैंगस्टर सुंदर भाटी से लेकर लारेंस विश्नोई तक का नाम जुड़ रहा है। फिलहाल पुलिस मामले की जड़ तक पहुंचने के प्रयास कर रही है। अतीक की हत्या से पहले 13 अप्रैल को बेटे असद का यूपी एसटीएफ ने एनकाउंटर कर दिया था।

गुड्डू मुस्लिम और शाइस्ता-जैनब फरार

अतीक की पत्नी शाइस्ता और अशरफ की पत्नी जैनब अभी भी पुलिस की पहुंच से दूर है। तमाम कोशिशों के बाद भी पुलिस उनको पकड़ने में नाकामयाब रही। वहीं उमेशपाल हत्याकांड के आरोपी अतीक का करीबी बमबाज गुड्डू मुस्लिम का भी अभी तक कोई सुराग नहीं मिला है। पुलिस ने गुड्डू मुस्लिम पर पांच लाख और शाइस्ता पर पचास हजार का इनाम रखा है। अतीक-अशरफ के चालीसवें पर शाइस्ता और जैनब के आने आशंका है। इसलिए चप्पे-चप्पे पर पुलिस तैनात है। वहीं बहन आयशा नूरी की सरेंडर एप्लीकेशन पर आज कोर्ट सुनवाई करेगा।

अब तक क्या कुछ हुआ

21 पुलिसकर्मियों को सस्पेंड किया गया

यूपी सरकार ने SC में कैविएट याचिका दाखिल की है

एससी ने योगी सरकार से सवालों के जवाब मांगे

गुड्डू मुस्लिम शाइस्ता पर इनाम बढ़ा

अतीक के बेटों से पूछताछ हुई

अतीके के करीबी मो. मुस्लिम पर शिकंजा कसा

अतीक के वकील विजय मिश्रा से पूछताछ

जांच अभी भी जारी है...

तीनों आरोपियों की आज खत्म होगी न्यायिक हिरासत

तीनों आरोपी लवलेश तिवारी, सनी और अरुण मौर्य प्रतापगढ़ की जेल में बंद है। तीनों की न्यायिक हिरासत आज खत्म हो रही है। दोपहर में तीनों को प्रयागराज कोर्ट में पेश किया जाएगा। पुलिस ने रिमांड लेकर पूछताछ की तो आरोपियों ने बताया था कि वह अतीक को मारकर अतीक से बड़ी डॉन बनना चाहते थे।

Tags:    

Similar News