Aaj Ka Mausam: रक्षा बंधन पर बदला मौसम का मिजाज, लखनऊ समेत इन जिलों में आज झमाझम बारिश

Aaj Ka Mausam:रक्षा बंधन पर आज यानी सोमवार को लखनऊ समेत यूपी के कई जिलों में कहीं मध्यम तो कहीं भारी बारिश होने का अनुमान जताया है।

Update: 2024-08-19 02:19 GMT

UP Weather Update (Pic: Social Media)

Aaj Ka Mausam: लखनऊ समेत यूपी के कई जिलों में पिछले चार-पांच दिनों से बारिश हो रही है। जिससे मौसम सुहावना हो गया है, वहीं बारिश से लोगों को गर्मी और उसम से राहत मिली है। मौसम विभाग ने सोमवार को रक्षा बंधन के मौके पर यूपी के कई जिलों में बारिश होने की भविष्यवाणी की है।

मौसम विभाग की मानें तो प्रदेश में अब मॉनसून पूरी तरह से प्रभावी होने लगा है। लखनऊ समेत आसपास के जिलों में रविवार को झमाझम बारिश हुई। मौसम विभाग ने सोमवार को लखनऊ व आसपास के जिलों सहित पश्चिमी यूपी के कई हिस्सों में गरज-चमक के साथ बारिश होने की संभावना जताई है। इस दौरान पूर्वी यूपी में लगभग सभी जगहों पर बारिश होगी। इस दौरान कई जगहों पर गरज चमक के साथ बौछारें पड़ने के आसार हैं। ऐसे में सोमवार को घर से निकलें तो पहले मौसम का हाल जरूर देख लें क्यों कि आज की स्थिति कुछ और ही है बादरा कई जगहों पर बरसने वाले हैं।

रक्षा बंधन पर बारिश का अलर्ट

मौसम विभाग की मानें तो रक्षा बंधन के मौके पर सोमवार को पूर्वांचल के बस्ती, गोंडा और उसके आसपास के इलाकों में भारी से बहुत भारी बारिश होने का अनुमान है। इसके साथ ही बलिया, प्रतापगढ़, सोनभद्र, मिर्ज़ापुर, चंदौली, वाराणसी, संत रविदास नगर और जौनपुर जिले में भारी बारिश होने की संभावना जताई गई है। इसके अलावा गाजीपुर, आजमगढ़, मऊ, देवरिया, गोरखपुर, संत कबीर नगर, कुशीनगर, महराजगंज, सिद्धार्थ नगर, बलरामपुर, श्रावस्ती, बहराइच और लखीमपुर खीरी में भी कहीं मध्यम तो कहीं भारी बारिश होने की संभावना है।

मौसम का कैसा रहेगा हाल?

वहीं मौसम विभाग ने अनुसार लखनऊ समेत सीतापुर, बाराबंकी, अमेठी, सुल्तानपुर, अयोध्या, अंबेडकर नगर, मुरादाबाद, रामपुर, शाहजहांपुर, पीलीभीत, बरेली और आसपास के इलाकों में भी जमकर बारिश होने की संभावना है। न केवल आज बल्कि मौसम विभाग ने 20 अगस्त को भी पश्चिमी यूपी में कुछ जगहों पर और पूर्वी यूपी में कई जगहों पर गरज और चमक के साथ बारिश होने की संभावना जताई है। इस दौरान दोनों हिस्सों में कहीं-कहीं मध्यम तो कहीं-कहीं भारी बारिश होने हो सकती है। यह सिलसिला 21 अगस्त तक जारी रहेगा।

Similar News