पिता की दर्द भरी कहानी: निकले थे बेटे का हाल चाल लेने, मिली लाश

औरैया पोस्टमार्टम हाऊस पहुँचने के बाद जब एक पिता ने अपने बेटे की सफेद कपड़ो में लिपटी लाश को देखा तो वह पिता बेसुध सा होकर रह गया अपने दर्द को छुपाये एकांत में गुमशुम सा अपने बेटे की फोटो को आँखों में आँसुओ का समंदर भरकर निहारने लगा।

Update:2020-05-17 16:22 IST

औरैया: शनिवार की सुबह जनपद औरैया की सदर कोतवाली क्षेत्र के अंतर्गत एक सड़क हादसे में 26 मजदूरों की जान चली गई थी। जिसमें उनके शवों को लेने के लिए परिजन आ रहे हैं। जब वह 100 सैया अस्पताल पहुंचे तो वहां का नजारा देखकर लोगों का दिल दहल गया। ऐसा ही एक नजारा तब सामने आया जब एक पिता अपने बेटे का शव लेने के लिए अस्पताल पहुंचा।

आपके बेटे का एक्सीडेंट हो गया है और वह घायल हो गया है

प्रवासी मजदूरों की मौत के बाद समूचा उत्तर प्रदेश हिल गया। साथ ही इस घटना के बाद घर वापसी कर रहे मजदूरों के परिजनों को चिंता सताने लगी कि मरने वालों में शायद कोई उनका अपना तो नही। जब इसी बीच जिला भदोही के रहने वाले श्रीधर विश्वकर्मा के पास फोन द्वारा सूचना मिलती है कि आपके बेटे का एक्सीडेंट हो गया है और वह घायल हो गया है तो वह विना कुछ सोचे अपने बेटे का हाल जानने के लिए औरैया के लिए निकल पड़ते हैं। लेकिन उन्हें क्या पता था कि जिस बेटे का हाल चाल लेने वह औरैया आ रहे है वहाँ सिर्फ बेटे के लाश के रूप में दुःख का पहाड़ खड़ा है।

पिता की आँखों में आँसुओ का समंदर

औरैया पोस्टमार्टम हाऊस पहुँचने के बाद जब एक पिता ने अपने बेटे की सफेद कपड़ो में लिपटी लाश को देखा तो वह पिता बेसुध सा होकर रह गया अपने दर्द को छुपाये एकांत में गुमशुम सा अपने बेटे की फोटो को आँखों में आँसुओ का समंदर भरकर निहारने लगा। उसने कभी सोचा भी नहीं होगा कि ये दिन भी देखने को मिलेगा। और अभी तो उसे दिल पर पत्थर रखकर अपने बेटे के मौत की खबर उसकी माँ को जो बतानी थी क्योकि माँ और मृतक मुकेश की पत्नी भी उसका घर आने का इंतजार जो कर रही थी।

ये भी देखें: सेना से कांपे आतंकी: अब हिज्बुल को दूसरा बड़ा झटका, मिली बड़ी कामयाबी

बेटा निकला था कमाने

फिलहाल मुकेश के पिता आँखों में आँसू लिए घर से आ रहे फोन पर उसके अस्पताल में इलाज होने की बात बता रहे हैं। लेकिन जब उसकी लाश घर जाएगी तो शायद उसकी माँ और पत्नी को कलेजे पर पत्थर रखना ही होगा। मुकेश 2 माह पहले घर के हालात नाजुक होने के कारण काम की तलाश में जयपुर गया हुया था लेकिन लॉक डाउन के कारण वह आज एक असुरक्षित सफर के कारण मौत के गाल में समा गया।

Tags:    

Similar News