औरैया: DM बोले- पीएम आवास में गड़बड़ी करने वालों की खैर नहीं

प्रधानमंत्री आवास में बिचौलियों के खेल को खत्म करने व उसमें संलिप्त कर्मियों को दुरस्त करने के लिए डीएम सुनील कुमार वर्मा ने कमान संभाल ली है। तहसील सभागार में डीएम ने मौजूद अधिकारियों से सख्त लहजा अख्तियार कर चेतावनी दी है।

Update: 2021-03-02 18:00 GMT

औरैया: प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत लगातार मिल रही शिकायतों को संज्ञान में लेते हुए जिलाधिकारी ने नई कमेटी का गठन कर दिया है। उनके द्वारा कमेटी के सभी सदस्यों को निर्देश दिया गया है कि यदि किसी भी प्रकार से फर्जी तरीके से अपात्र को आवास उपलब्ध कराया जाएगा तो उस अधिकारी व कर्मचारी की खैर नहीं होगी। उन्होंने कहा कि यह योजनाएं गरीबों के लिए संचालित की जा रही है। इसलिए इनमें बिचौलियों को सम्मिलित न किया जाए। यदि कहीं ऐसा पाया गया तो संबंधित को इसका खामियाजा भुगतना पड़ेगा।

डीएम ने अधिकारियों को दी चेतावनी

प्रधानमंत्री आवास में बिचौलियों के खेल को खत्म करने व उसमें संलिप्त कर्मियों को दुरस्त करने के लिए डीएम सुनील कुमार वर्मा ने कमान संभाल ली है। तहसील सभागार में डीएम ने मौजूद अधिकारियों से सख्त लहजा अख्तियार कर चेतावनी दी है। कहा कि अभी तक जिस तरह से अपात्रों को लाभ देकर बिचौलियों के साथ लोग मजे कर रहे थे अब वह खेल खत्म है। आवेदन करने वाले की पात्रता की जांच कराने के लिए उनके द्वारा राजस्व विभाग, विकास विभाग के सचिव व नगर पालिका के सर्वेयर शामिल रहेंगे। जिससे गड़बड़ी की संभावना न के बराबर होगी।

यही नहीं पात्रता सूची बनने के बाद 10 प्रतिशत चयनित किए जाने वाले लाभार्थियों का जिला स्तरीय अधिकारियों के द्वारा सत्यापन किया जाएगा। इस दौरान उन्होंने सभी नगर पंचायत व नगर पालिका के ईओ को चेतावनी देते हुए कहा कि अपात्रों की सूची पर जो भी ईओ हस्ताक्षर करेगा उसकी नौकरी जाएगी। कहा कि किसी भी हालत में बिचौलियों को अब हाबी नहीं होने दिया जाएगा।

[video data-width="640" data-height="352" mp4="https://newstrack.com/wp-content/uploads/2021/03/VID-20210302-WA0303.mp4"][/video]

ये भी पढ़ें...नदी अधिकार यात्रा का दूसरा दिन, राजभर बोले- अतिपिछड़ों उत्पीड़न कर रही सरकार

रिपोर्ट आने के बाद सभी पर कार्यवाही

बताते चलें कि गत दिनों जनपद औरैया की बिधूना तहसील में कई ऐसे लाभार्थी जांच के दौरान पाए गए थे जिनका आवास बना होने के बाद भी उन्होंने प्रधानमंत्री आवास योजना की धनराशि ली थी। उन्होंने कहा कि उन सभी लोगों के खिलाफ जांच बैठाई गई है। जांच रिपोर्ट आने के बाद सभी पर कार्यवाही की जाएगी।

ये भी पढ़ें...बेरोजगारी के खिलाफ युवा चेतना ने फूंका बिगुल, बूट पालिश अभियान का शुभारंभ

होगी तीन कैटेगरी की सूची

जिलाधिकारी सुनील कुमार वर्मा ने बताया कि प्रथम श्रेणी में विधवा, कुष्ठ रोगी, कैंसर मरीज, एससीएसटी मजदूर वर्ग जिनके पास छत नहीं है। इसके अलावा मैला ढोने वाले जो अब काम छोड़ चुके हैं तथा निर्धन परिवार जिसके पास एक भी कमरा नहीं है।

रिपोर्ट: प्रवेश चतुर्वेदी

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Tags:    

Similar News