Auraiya News: जिलाधिकारी ने कहा- राजस्व वसूल कर लक्ष्य को किया जाए पूरा

जिलाधिकारी ने जनपद के सभी अधिकारियों को निर्धारित लक्ष्य को पूरा करने और राजस्व वसूली में वृद्धि करने के निर्देश दिए। कलेक्ट्रेट सभागार में जिलाधिकारी सुनील कुमार वर्मा जनपदीय अधिकारियों के साथ गत माह की कर-करेत्तर एवं मासिक समीक्षा कर रहे थे।

Update: 2021-02-09 16:26 GMT
राजस्व वसूल कर किया जाए लक्ष्य को पूरा : डीएम

औरैया: जिलाधिकारी ने जनपद के सभी अधिकारियों को निर्धारित लक्ष्य को पूरा करने और राजस्व वसूली में वृद्धि करने के निर्देश दिए। कलेक्ट्रेट सभागार में जिलाधिकारी सुनील कुमार वर्मा जनपदीय अधिकारियों के साथ गत माह की कर-करेत्तर एवं मासिक समीक्षा कर रहे थे। इसी दौरान उन्होंने यह निर्देश दिये।

लक्ष्य पूर्ण करने हेतु हर सम्भव प्रयास

जिलाधिकारी ने कहा कि लक्ष्य पूर्ण करने हेतु हर सम्भव प्रयास किए जाएं। उन्होंने समस्त उप जिलाधिकारियों को निर्देश दिए कि राजस्व में बढ़ोतरी की जाये। राजस्व एवं प्रवर्तन कार्यों में तेजी लाकर और वाहनों का पंजीकरण कराकर राजस्व में वृद्धि की जाए। उन्होंने कहा कि सभी न्यायालयों में चल रहे पांच साल से लंबित मामलों का जल्द से जल्द निस्तारण किया जाए। उन्होंने नगर निकायों को भी मासिक लक्ष्य पूर्ण करने के निर्देश दिए।

ये भी पढ़ें : केरल में स्कूल खुलते ही दो विद्यालयों में मिले 192 संक्रमित बच्चे, यूपी में क्या होगा?

अवैध कब्जा हटवाने के लिए प्रयास

उन्होंने कहा कि समस्त अधिशासी अधिकारी नगर पालिका परिषद एवं नगर पंचायत के कर्मचारी समुचित सफाई, कूड़ा निस्तारण एवं शौचालयो का प्रयोग करने के लिए आमजन को बाध्य करे और अपशिष्ट प्रबंधन पर विशेष ध्यान दें। अवैध कब्जा हटवाने के लिए विशेष प्रयास किए जाएं। ऐसे व्यक्ति जो सरकारी भूमि पर कब्जा किए हैं भू माफिया पोर्टल के तहत ऐसे अपराधियों पर कठोर कार्रवाई की जाए। उन्होंने उपजिलाधिकारियो को अवैध खनन रोकने और राजस्व वसूली बढ़ाने के निर्देश दिए।

अपर जिला अधिकारी रेखा एस चौहान ने सभी विभागों के अधिकारियों को निर्देश दिए गए हैं कि जिलाधिकारी द्वारा दिए गए निर्देशों का पालन सुनिश्चित कराया जाए। कर एवं करेत्तर की बैठक में समस्त उपजिलाधिकारी, तहसीलदार और संबंधित अधिकारीगण उपस्थित रहे।

रिपोर्ट- प्रवेश चतुर्वेदी

ये भी पढ़ें : कुशीनगर: बंदरों के आतंक से परेशान ग्रामीण, सोनू सूद से मांगी मदद, मिला ये जवाब

Tags:    

Similar News