Auraiya News: अपराधी ने सेवानिवृत्त दरोगा के खाते से ऐसे उड़ाए 21 लाख रुपए, पुलिस ने दर्ज किया मुकदमा

Auraiya News: अपराधी ने सेवानिवृत दरोगा के खाते से 21लाख रुपए उड़ाए। उन्होंने इसकी शिकायत बगल के थाने में जाकर कर दी है। पुलिस जांच कर रही है।

Published By :  Deepak Raj
Update: 2021-07-05 16:39 GMT

प्रतिकात्मक फोटो

Auraiya news। पहले लोगों को जहां चाकू और तमंचे के बल पर लूटा जाता था। मगर अब लुटेरों ने नया रास्ता ईजाद कर लिया है। अब वह लोग साइबर क्राइम कर रहे हैं। ऐसा ही एक मामला जनपद औरैया के मोहल्ला पढ़ीन दरवाजा में देखने को मिला। जिसमें एक सेवानिवृत्त दरोगा के खाते से जालसाजों ने 21 लाख 51 हजार रुपए पार कर दिए। सेवानिवृत्त दरोगा को यह जानकारी तब हुई जब वह बैंक में अपनी पासबुक अपडेट कराने के लिए गया था।

मोहल्ला पढ़ीन दरवाजा निवासी सेवानिवृत्त दरोगा मुन्नू लाल ने कोतवाली पुलिस में दर्ज कराई रिपोर्ट में बताया कि उनके मोबाइल पर 27 जून को किसी अज्ञात व्यक्ति ने फोन किया। जिसमें बात करने वाले व्यक्ति ने अपने को ट्रेजरी आफिसर औरैया बताते हुए भर्ती की तिथि व जन्म तिथि बताई और कहा कि अभी तक आपने जीवन मृत्यु प्रमाण पत्र नहीं दिया है। इस माह की पेंशन नहीं बनी है।

फ्राड ने दरोगा से आधार नंबर व एटीएम संबंधित जानकारी मांगी

जिस पर पीडि़त ने बताया कि जीवन मृत्यु प्रमाण पत्र अगस्त के महीने में देता हूं। फोन पर बात करने वाले व्यक्ति ने बताया कि कोरोना के कारण जीवन-मृत्यु प्रमाण पत्र मांगा जा रहा है। इस दौरान फोन करने वाले फ्राड ने रिटायर्ड दरोगा से व्हाट्सअप का नंबर लिया। साथ ही जीवन-मृत्यु प्रमाण पत्र भेजा। इसके बाद फोन करने वाले ने 23 हजार नौ सौ 47 रुपये भी बताई। इसके बाद फोन करने वाले फ्राड ने दरोगा से आधार नंबर व एटीएम व खाता संबंधी जानकारी पूछी।


जिस पर पीडि़त ने खाता नंबर सहित मांगी गई सभी जानकारी फ्राड को बता दी। सेवानिवृत्त दरोगा ने बताया कि इसके उपरांत दो जुलाई को जब वह पैसा निकालने व पास बुक प्रिंट कराने स्टेट बैंक पहुंचा। तो प्रिंट आउट कराने पर उसे पता चला कि उसके खाते में पड़े 21 लाख 51 हजार छह सौ 88 रुपये निकल गए। यह देख पीडि़त के पैरों तले जमीन खिसक गई। पीडि़त की तहरीर पर कोतवाली पुलिस ने मोबाइल नंबर के कालर आईडी नाम पता अज्ञात से मामला दर्ज कर जांच शुरू की है। इस संबंध में सीओ सिटी सुरेंद्रनाथ यादव ने बताया कि पीडि़त की तहरीर पर मामला दर्ज किया गया है। उसकी जांच की जा रही है।

Tags:    

Similar News