फर्जी शिक्षक केस में खुलासे पर खुलासा, लपेटे में आये अब ये सात लोग...

जनपद औरैया में लगातार फर्जी अंकपत्र लगाकर नौकरी पाने वालों की संख्या में इजाफा होता जा रहा है। जिसमें 7 और फर्जी शिक्षकों के पाए जाने की उम्मीद है।

Update: 2020-07-23 15:39 GMT

औरैया: जनपद औरैया में लगातार फर्जी अंकपत्र लगाकर नौकरी पाने वालों की संख्या में इजाफा होता जा रहा है। जिसमें 7 और फर्जी शिक्षकों के पाए जाने की उम्मीद है। जिला प्रशासन शिक्षकों के अभिलेखों की जांच में जुटा हुआ है।

ये भी पढ़ें: कृषि क्षेत्र में पूंजीनिवेश खोलने से विदेशी कंपनियों का बंधक बन जायेगा किसान: अखिलेश

बेसिक शिक्षा विभाग में एक के बाद एक फर्जी प्रमाण पत्र लगाकर नौकरी करने के मामले प्रकाश में आ रहे हैं। 12 शिक्षकों पर एफआर दर्ज होने के बाद सात और शिक्षक फर्जी डिग्री लगाकर नौकरी करने का मामला संज्ञान में आया है।

एडीएम ने विश्वविद्यालय से कराई जांच में सात शिक्षकों के प्रमाण पत्रों की कराई जांच में मूल प्रमाण पत्र असत्यापित पाए गए। जिला समिति कमेटी की अध्यक्ष एडीएम रेखा एस चौहान की अध्यक्षता में यह जानकारी हुई।

Basic Education Officer Auraiya

ये नाम हैं शामिल

जिसमें मनोहर लोहिया विश्वविद्यालय से बीएड डिग्री प्राप्त करने वाले रितेश कुमार सहायक अध्यापक निवाजपुर ब्लॉक सहार, गोविंद सिंह भदौरिया सहायक अध्यापक प्राथमिक विद्यालय मानिकपुर ब्लॉक अछल्दा, लाली सहायक अध्यापक प्राथमिक विद्यालय नवीन नगर ब्लॉक अजीतमल, गौरव सहायक अध्यापक प्राथमिक विद्यालय सूरजपुर ब्लॉक एरवाकटरा, विनोद कुमार प्राथमिक विद्यालय गौतला ब्लॉक अछल्दा, राहुल सिंह सहायक अध्यापक प्राथमिक विद्यालय लहटौरिया ब्लॉक अछल्दा, आशुतोष दीक्षित सहायक अध्यापक प्राथमिक विद्यालय मधवापुर सहार के बीएड की डिग्री के प्रमाण पत्रों की जांच विश्व विद्यालय से जांच कराने के निर्देश दिए।

ये भी पढ़ें: खाई में लटकी बस: हवा में अटक गए 25 यात्री, भयानक चीख-पुकार से गूंजा यूपी

असत्यापित पाए गए प्रमाण पत्र

विश्व विद्यालय की जांंच में संबंधित शिक्षकों के प्रमाण पत्र असत्यापित पाए गए। जिस पर एडीएम ने बीएसए को नोटिस देने के निर्देश दिए। इस पर बीएसए एसपी सिंह ने सभी सातों शिक्षकों को नोटिस देकर 31 जुलाई को दो बजे एडीएम कार्यालय में मूल अभिलेखों के साथ अपना स्पष्टीकरण देेने के निर्देश दिए। बीएसए ने बताया कि यदि शिक्षकों द्वारा संतोषजनक जवाब नहीं दिया जाता है तो उनके खिलाफ विभागीय कार्रवाई अमल में लाई जाएगी।

रिपोर्ट: प्रवेश चतुर्वेदी, औरैया

ये भी पढ़ें: सरकार का बड़ा कदम: अब वाहनों में नहीं होंगे ये एक्सट्रा पार्ट, जानिए नए नियम

Tags:    

Similar News