Auraiya News: सरकारी जमीन पर कब्जा करने वाले लोगों के मकान-दुकान पर चला बुलडोजर, मचा हड़कंप

Auraiya News: सिंचाई विभाग की जमीन पर अवैध कब्जा कर बने मकान और दुकान पर प्रशासन का बुलडोजर चला है।

Report :  Ashraf Ansari
Update: 2024-07-13 08:21 GMT

चलाया गया बुलडोजर। (Pic: Newstrack)

Auraiya News: यूपी के औरैया में स्थानीय लोगों में उस वक्त हड़कंप मर गया जब सरकारी जमीन पर अवैध कब्जे पर बुलडोजर से कार्रवाई शुरू कर दी गई। इसके बाद लोग प्रशासन से कार्रवाई को रोकने की गुहार लगाते रहे लेकिन बुलडोजर अपना काम करता रहा। मामला सिंचाई विभाग की जमीन पर अवैध कब्जे का है। इसी पर प्रशासन ने बुलडोजर चला दिया।

सिंचाई विभाग ने कराई कार्रवाई

औरैया जिले में अवैध कब्जों के खिलाफ आपके शासन ने कमर का कस ली है। यहां जिला प्रशासन हर हाल में अवैध कब्जो को खाली करने में जुट गया है। ऐसा ही कुछ शनिवार को दिबियापुर इलाके में देखने को मिला। जहां पर सिंचाई विभाग पुलिस प्रशासन को लेकर पहुंच गया। साथ में कई बुलडोजर को बुलाया गया और उसके बाद सिंचाई विभाग की जमीन पर किए गए कब्जे को खाली करने के लिए दुकान और मकान पर बुलडोजर चलाया गया। इस कार्रवाई से दुकानदार और मकान मालिकों में हड़कंप मच गया। बुलडोजर चला देख कुछ लोगों ने तो अवैध कब्जे को खाली करना शुरू कर दिया है। लेकिन जिन लोगों ने कब्जे खाली नहीं किए हैं उन पर बुलडोजर चल रहा है।

पहले कराई गई थी मुनादी

सिंचाई विभाग के अधिकारियों ने शुक्रवार को दिबियापुर इलाके का जायजा लिया था। यहां पर रहने वाले लोगों को बताया था कि सिंचाई विभाग की जमीन पर जिन लोगों ने कब्जा किया है वह अपना कब्जा खाली कर दें। नहीं तो उनके मकान और दुकानों पर बुलडोजर चलना शुरू हो जाएगा। सिंचाई विभाग ने 45 मकान और दुकान को गिराने का फरमान जारी किया था। यहां शनिवार को सुबह होते ही सिंचाई विभाग के अधिकारी बुलडोजर लेकर पहुंच गए और भारी संख्या में पुलिस बल की मौजूदगी में अवैध कब्जे को खाली कराने का काम शुरू कर दिया गया। यहां विभाग का कहना है कि फरवरी के महीने में पीडब्ल्यूडी और सिंचाई विभाग की तरफ से 639 दुकान और मकान अवैध तरीके से सरकारी जमीन पर बने हुए पाए गए थे। इनके मकान और दुकान पर नोटिस लगाया गया था लेकिन उसके बावजूद भी इन लोगों ने अपने मकान और दुकान को नहीं हटाया और उस पर कार्रवाई शुरू हुई।  

Tags:    

Similar News