Auraiya: ग्राम सभा की जमीन पर अवैध खड़ा था स्कूल, बुलडोजर से की गई कार्रवाई

Auraiya: प्रदेश सरकार के आदेश के बाद अवैध तरीके से सरकार की जमीन पर कब्जा करने वाले लोगों के खिलाफ कार्रवाई होते हुए दिखाई दे रही है। सरकार के आदेश के बाद सरकारी जमीन को खाली कराने का काम किया जा रहा है।

Report :  Ashraf Ansari
Update: 2024-08-22 10:25 GMT

औरैया में अवैध स्कूल पर चला बुलडोजर (न्यूजट्रैक)

Auraiya News: जिले के एक गांव में ग्राम सभा की जमीन पर बने खड़े स्कूल पर प्रशासन की तरफ से कार्रवाई करने का काम किया गया। जिसके बाद स्कूल प्रबंधन ने प्रशासन पर मनमानी तरीके से कार्य करने का आरोप लगाया।

ग्राम सभा की जमीन पर बनाया गया था स्कूल

उत्तर प्रदेश सरकार के आदेश के बाद अवैध तरीके से सरकार की जमीन पर कब्जा करने वाले लोगों के खिलाफ कार्रवाई होते हुए दिखाई दे रही है। सरकार के आदेश के बाद सरकारी जमीन को खाली कराने का काम किया जा रहा है। ऐसा ही कुछ औरैया की ग्राम पंचायत सेहुद में देखने को मिला जहां पर ग्राम सभा की 10 एकड़ जमीन पर बने जनता माध्यमिक विद्यालय और जनता महाविद्यालय को जिला प्रशासन ने गलत बताया था और बताया था कि ग्राम सभा की जमीन पर बना हुआ है। जिस पर गुरुवार को कार्रवाई करने को लेकर प्रशासन के द्वारा बुलडोजर को भेजा गया। यहां तहसीलदार रणवीर सिंह लेखपाल जय प्रताप सिंह के नेतृत्व में भारी संख्या में पुलिस बल को मौके पर बुलाया गया और बुलडोजर के जरिए स्कूल की बाउंड्री और गेट को गिराने का काम किया गया। वहीं जिला प्रशासन के द्वारा बताया गया है कि यह कार्रवाई 1971 और 72 की फर्जी तरीके से ग्राम सभा की जमीन पर कब्जा करने को लेकर की गई है।

प्रबंधक ने प्रशासन की कार्रवाई पर उठाए सवाल

स्कूल की प्रबंधक मिथिलेश कुमारी ने बताया है कि उनके चाचा चंद्रमणि त्रिपाठी का निधन हो जाने के बाद उनका प्रबंधन की कमान सौंपी गई थी। पहले भी प्रशासन के द्वारा जांच पड़ताल की जा चुकी थी जिसमें यह सत्य पाया गया था कि जमीन स्कूल की है और इस पर किसी भी तरीके का कब्जा नहीं किया गया है। उन्होंने कहा है कि प्रशासन अपनी मनमानी के तहत यह काम कर रहा है लेकिन हम अब हाईकोर्ट का दरवाजा खटखटा आएंगे। वहीं जिला प्रशासन का कहना है कि जहां भी सरकार की जमीन पर कब्जा किया गया है उन कब्जो को हटाया जाएगा।

Tags:    

Similar News