Auraiya News : पार्क में मूर्ति लगाई जाने को लेकर हुआ हंगामा, पुलिस ने मामला कराया शांत

Auraiya News : औरैया में एक पार्क में मूर्ति लगाई जाने को लेकर हंगामा शुरू हो गया। हंगामे की जानकारी जब पुलिस को हुई तो पुलिस मौके पर पहुंची, जहां पर पूरे मामले को गंभीरता से लेते हुए हंगामे को शांत कराने का काम किया गया।

Report :  Ashraf Ansari
Update: 2024-08-26 16:11 GMT

Auraiya News : औरैया जिले में पार्क के अंदर शहीद की मूर्ति लगाई जाने को लेकर बौद्ध भिक्षु नाराज हो गए। भारी संख्या में बौद्ध भिक्षु मौके पर पहुंचे, जहां पर उन्होंने जमकर विरोध किया। सूचना पाकर माैके पर पहुंची पुलिस ने मामले को शांत कराया।

बता दें कि मामला बाबरपुर-फफूंद रोड के भर्रापुर के पास की है। यहां सन् 2022 में शहीद हुए सिपाही धीरज की एक पार्क के अंदर मूर्ति लगाई जाने का काम किया जा रहा था। इसी बीच जब बौद्ध समुदाय के भिक्षुओं को इसकी जानकारी हुई तो वह मौके पर पहुंचे और मूर्ति लगाए जाने का विरोध किया और कहा कि यह जगह अंबेडकर पार्क के लिए दान की गई थी। इस पार्क में सिर्फ संविधान निर्माता अंबेडकर जी की मूर्ति लगाई जाएगी।

बौद्ध भिक्षुओं ने पार्क के बारे में दी जानकारी

बौद्ध भिक्षुओं ने बताया कि 1998 और 1999 में उस वक्त मौजूदा विधायक मोहर सिंह ने अंबेडकर पार्क के लिए चारों तरफ विधायक निधि से बाउंड्री का काम करवाया था। ऐसा इसलिए कराया गया था कि यहां अंबेडकर जी की मूर्ति लगाई जानी थी, लेकिन तब से अब तक यहां मूर्ति नहीं लग सकी। अब हम लोग इसमें अंबेडकर जी की मूर्ति लगाने की तैयारी कर रहे हैं, लेकिन इसके अंदर शहीद की मूर्ति लगाने का काम किया जा रहा था, जिसका हम लोग विरोध कर रहे हैं। वहीं, हंगामा की जानकारी मिलने के बाद एसडीएम राकेश सिंह भी मौके पर पहुंचे, जहां पर उन्होंने मौके का मुआयना किया। उन्होंने बताया कि यह जमीन बंजर है। लेकिन इस जगह पर किसकी मूर्ति लगेगी, इसका फैसला शासन की तरफ से किया जाएगा। फिलहाल में दोनों पक्षों के लोगों को आदेश दिए गए कि वह किसी भी तरीके का हंगामा न करें।

Tags:    

Similar News