Amethi News: 25 दिसंबर को अमेठी का दौरा करेंगे केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी, अमेठी को देंगे अरबों रुपयों की सौगात

यूपी विधानसभा चुनाव को लेकर भाजपा अमेठी में पूरी तरह से सक्रिय हो गई है जहां राहुल गांधी अमेठी में अपनी खोई हुई जमीन प्राप्त करने की कोशिश कर रहे हैं

Published By :  Divyanshu Rao
Update: 2021-12-20 17:33 GMT

नितिन गडकरी की तस्वीर (फोटो:सोशल मीडिया)

Amethi News: यूपी विधान सभा चुनाव (UP Assembly Election 2022) के पूर्व अमेठी में सियासी संग्राम शुरू हो गया है। आगामी 25 दिसंबर को स्व. अटल बिहारी वाजपेयी की जयंती (Atal Bihari Bajpai Jayanti) पर अमेठी (Amethi) में भाजपा (BJP) द्वारा जनसभा का आयोजन किया गया है। केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी के साथ उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य (Keshav Prasad Maurya) एवं केंद्रीय सड़क परिवहन मंत्री नितिन गडकरी (Nitin Gadkari) अरबों रुपयों की सौगात लेकर अमेठी पहुंच रहे है। कार्यक्रम को लेकर भाजपा कार्यकर्ता जोर शोर से तैयारियां में जुट गए है।

यूपी विधानसभा चुनाव (UP assembly elections)  को लेकर भाजपा अमेठी में पूरी तरह से सक्रिय हो गई है जहां राहुल गांधी अमेठी में अपनी खोई हुई जमीन प्राप्त करने की कोशिश कर रहे हैं वहीं भाजपा भी अमेठी को अपना किला बनाने में कोई कोर कसर नहीं छोड़ रही है आगामी 25 दिसंबर को केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी (Union Minister Smriti Irani) उत्तर प्रदेश के उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य और केंद्रीय सड़क परिवहन मंत्री नितिन गडकरी के साथ अमेठी पहुंच रही हैं। जवाहर नवोदय विद्यालय गौरीगंज में जहां भाजपा द्वारा बड़ी जनसभा का आयोजन किया गया है वहीं अरबों रुपयों की योजनाओं का शिलान्यास भी किया जाएगा यूपी विधानसभा चुनाव से पहले इतना बड़ा आयोजन होने से अमेठी में सियासी पारा गरम हो गया है।

नितिन गडकरी (फोटो:सोशल मीडिया)

सांसद प्रतिनिधि विजय गुप्ता ने बताया कि रायबरेली को सीधे जगदीशपुर से जोड़ने वाली सड़क को राष्ट्रीय राजमार्ग का दर्जा दिया गया है। राज्य मार्ग एवं परिवहन मंत्रालय ने इसे टू लेन नेशनल हाईवे के रूप में विकसित करने की मंजूरी दे दी है। 46 किलोमीटर लंबी इस सड़क के लिए भूमि अधिग्रहण व निर्माण पर लगभग 720 करोड का खर्च आएगा।

जवाहर नवोदय विद्यालय के मंच से ही इस सड़क का शिलान्यास होगा। रायबरेली से अयोध्या को जोड़ने के लिए यह एक प्रमुख राजमार्ग होगा ।इसके साथ ही 45 किलोमीटर लंबे जामों - भादर मार्ग का भी शिलान्यास होगा। इसके अतिरिक्त जगदीशपुर - बाजार शुकुल मार्ग का भी शिलान्यास होगा।उन्होंने बताया कि कई अन्य योजनाओं के शिलान्यास व लोकार्पण को लेकर तैयारियां की जा रही हैं। सभी नेता जवाहर विद्यालय के प्रांगण में एक विशाल जनसभा को भी संबोधित करेंगे।

इसमें स्थानीय विधायक व मंत्री व पार्टी के अन्य प्रमुख नेता भी शामिल होंगे केंद्रीय मंत्री के प्रतिनिधि ने कहा कि स्मृति इरानी का प्रयास अमेठी का सर्वांगीण विकास है वह अमेठी के विकास को लेकर लगातार प्रयासरत है। 25 दिसंबर को पूर्व प्रधानमंत्री स्वर्गीय पंडित अटल बिहारी वाजपेई की जयंती पर होने वाला यह कार्यक्रम अपने आप में ऐतिहासिक कार्यक्रम होगा।

Tags:    

Similar News