Amethi News: डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य और केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी ने अमेठी को कई परियोजनाओं की दी सौगात

उन्होंने आगे कहा कि समाजवादी पार्टी के पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव कहते हैं हम हिंदू। लेकिन हम हिन्दू मुस्लिम की बात नहीं करते हैं।

Published By :  Divyanshu Rao
Update: 2021-12-25 17:18 GMT

केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी, स्मृति ईरानी  और डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य की तस्वीर 

Amethi News: उत्तर प्रदेश के डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य (Deputy CM Keshav Prasad Maurya) आज अमेठी के गौरीगंज स्थित नवोदय विद्यालय में अरबों की सौगात देने पहुंचे थे। उन्होंने कहा कि हम लोग उस पार्टी के हैं जहां राम के लिए गद्दी छोड़ दी जाती है। राममंदिर का निर्माण बीजेपी के काल में हुआ। केशव मौर्या ने कहा कल्याण सिंह के मृत्यु पर विपक्षी पार्टी ने श्रद्धांजलि नहीं दिया हम लोगों को बदला लेना है। इस बार बूथ पर बीजेपी का बटन दबाएं। यूपी के डिप्टी सीएम के साथ केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी भी मौजूद रहे। 

उन्होंने आगे कहा कि समाजवादी पार्टी के पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव (Akhilesh Yadav) कहते हैं हम हिंदू। लेकिन हम हिन्दू मुस्लिम की बात नहीं करते हैं। हमको दुःख है 2017 के विधानसभा चुनाव (Assembly elections) में हम अमेठी की एक सीट हार गए थे आप लोग इस बार गौरीगंज सीट जीतें। बसपा,सपा, कांग्रेस एक ही पार्टी हैं। जो मोदी को प्रधानमंत्री नहीं बनने देना चाहती हैं। अगर आप लोग अमेठी की सभी सीटें जीताकर भेजा तो वो दिन दूर नहीं रायबरेली में भी कमल खिलेगा।

उन्होंने यह भी कहा कि स्मृति ईरानी (Smriti Irani) ने आज हमको फिर से 20 सड़के का प्रस्ताव दिया है जो कि सभी सड़कें आचार संहिता लागू होने से पहले बननी शुरू हो जायेगी और चुनाव के बाद हम उद्घाटन फिर करेंगे। हम आज ही पीडब्ल्यूडी के सभी अधिकारियों का ध्यान दिलाना चाहते है सभी सड़को पर का काम चालू करें। राज्य सरकार ने सड़कों का जाल बिछाया है,पहले की अपेक्षा अब सड़कें ज्यादा बनी। बिजली मिल रही है।

केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी ने आज अमेठी में 10 अरब की परियोजनाओं का शिलान्यास किया। यहां अटल बिहारी बाजपेई की जयंती पर सड़कों का शिलान्यास करते हुए उन्होंने कहा कि अटल बिहारी ने हमको दिल्ली बुलाकर कहा था नितिन तुम एक कार्य करो हिन्दुस्तान को गांव से कैसे जोड़ा जाए? हमने 15 दिन में रिपोर्ट कॉर्ड बनाकर पेश किया और 3 महीनें में योजना बनकर तैयार हुई जिसका नाम रखा गया प्रधानमंत्री सड़क योजना।

उन्होंने आगे कहा कि हमने उस योजना के तहत सड़क बनाई उस समय देश में बहुत कम विकास था। अटल बिहारी बाजपेई ने ठाना था की हिन्दुस्तान की साढ़े 6 लाख सड़क बनानी है। आज तक हमने साढ़े 5 लाख सड़क हिन्दुस्तान में योजना के अंतर्गत सड़क बनाया है। मैं अमेठी आया तो स्मृति ईरानी के साथ एक लोग ने हमसे एक बाईपास रिंग रोड मांगा था और हमने उसी दिन ठाना था जब अमेठी में बाईपास बन जायेगा तब ही मैं अमेठी आयूंगा। आज हमको बहुत खुशी है की हमारी सरकार ने अपने वादे को पूरा किया। बीजेपी जो वादा करती है उसे पूरा करती है।

हमने उत्तर प्रदेश में 3 लाख से ज्यादा सड़के बनवाई। दिल्ली से लखनऊ साढ़े 3 घंटे, दिल्ली से हरिद्वार, दिल्ली से देहरादून 2 घंटे, दिल्ली से मुंबई 10 घंटे में वो सड़के अब बन रही है। अयोध्या से चित्रकूट तक मार्ग का निर्माण कार्य शुरू हो चुका है।राम-जानकी मार्ग परियोजना का भी निर्माण कार्य हो रहा है। अयोध्या से गोरखपुर की सड़कें का निर्माण कार्य हो रहा है। बिहार में भी राम जानकी मार्ग का निर्माण हो रहा है और पूरा हो चुका है। सिर्फ अयोध्या को जोड़ने के लिए 20 हजार करोड़ रूपए की लागत से रोड बन रही है। अगर हमारी सरकार बनी तो उत्तर प्रदेश में सड़कों का जाल बिछेगा और उद्योग के क्षेत्र में उतर प्रदेश नम्बर वन रहेगा।

Tags:    

Similar News