Amethi News: जेल में बंद गायत्री की पत्नी सपा प्रत्याशी महाराजी की बढ़ सकती हैं मुश्किलें, नामांकन पर राजेंद्र सिंह फौजी ने कराई आपत्ति दर्ज

Amethi News: अमेठी विधानसभा की सपा प्रत्याशी महाराजी प्रजापति के विरूद्ध आपत्ति दर्ज कराने वाले राजेंद्र सिंह फौजी ने बताया कि ईडी ने महाराजी के पूरे परिवार को 55 करोड़ रुपए के मामले को लेकर परिवर्तन निदेशालय में चार्जशीटर किया है। इनका नामांकन निरस्त होना चाहिए।

Published By :  Deepak Kumar
Update:2022-02-09 20:16 IST

शिकायत कर्ता राजेश सिंह फौजी। (Social Media) 

Amethi News: आजीवन कारावास की जेल में सजा काट रहे पूर्व मंत्री गायत्री प्रजापति (Former Minister Gayatri Prajapati) की पत्नी व अमेठी सीट से सपा प्रत्याशी महाराजी प्रजापति (SP Candidate Maharaji Prajapati) की चुनाव (UP Election 2022) में मुश्किलें बढ़ सकती हैं। उनके नामांकन पर आज अमेठी के रहने वाले राजेंद्र सिंह फौजी (Rajendra Singh Fauji) ने आपत्ति दर्ज कराया है।

राजेश सिंह ने दर्ज कराई आपत्ति

अमेठी विधानसभा (Amethi Assembly) की सपा प्रत्याशी के विरूद्ध आपत्ति दर्ज कराने वाले राजेंद्र सिंह फौजी (Rajendra Singh Fauji) ने बताया कि ईडी ने महाराजी के पूरे परिवार को 55 करोड़ रुपए के मामले को लेकर परिवर्तन निदेशालय में चार्जशीटर किया है। इन्होंने नामांकन में जो एफिडेविट दिया है वह पूर्ण रूप से गलत है। इनका नामांकन निरस्त होना चाहिए। मुझे आश्वासन दिया गया है कि इसे आयोग को भेजा जाएगा। जो आयोग का फैसला होगा उसके तहत कार्रवाई किया जाएगा।

अप्रैल 2021 में ईडी ने की थी कार्रवाई

आपको बता दें कि अप्रैल 2021 में ईडी ने आय से अधिक संपत्ति के मामले में पूर्व मंत्री गायत्री (Former Minister Gayatri Prajapati) व उनके कुनबे की 36.94 करोड़ रुपये की संपत्तियां जब्त करने की कार्रवाई की थी। इसके साथ ही गायत्री (Former Minister Gayatri Prajapati) के विरुद्ध मनी लांड्रिंग के मामले में ईडी की विशेष अदालत में आरोप पत्र भी दाखिल किया गया था। पूर्व मंत्री गायत्री प्रसाद प्रजापति (Former Minister Gayatri Prajapati) व उसके परिवार की जो संपत्तियां अटैच की गई हैं, उनमें गायत्री, उनके परिजनों व कंपनियों के नाम खोले गए 57 बैंक खाते शामिल थे। इन खातों में करीब 3.50 करोड़ रुपये जमा थे। इसके अलावा गायत्री व उसके कुनबे की 60 चल-अचल संपत्तियों को भी जब्त किया गया है, जिनकी कीमत 33.54 करोड़ रुपये थी।

जब्त की गई संपत्तियों का वर्तमान बाजार मूल्य 55 करोड़ रुपये: ईडी

ईडी अधिकारियों का कहना था कि जब्त की गई इन संपत्तियों का वर्तमान बाजार मूल्य 55 करोड़ रुपये थी। बताया गया था कि गायत्री के परिवारजन के 32 बैंक खाते व 17 संपत्तियां अटैच की गई हैं, जिनकी कीमत करीब 11.70 करोड़ रुपये है। कुछ बेनामी संपत्तियां भी अटैच की गई हैं। इसमें सात बैंक खाते व 17 अचल संपत्तियां शामिल हैं। इनकी कुल कीमत 2.77 करोड़ रुपये है।

वहीं, गायत्री की कंपनियों के 12 बैंक खाते व 26 अचल संपत्तियां अटैच की गई हैं, जिनकी कीमत 22.47 करोड़ रुपये है। जिन कंपनियों की संपत्तियां अटैच की गई हैं, उनमें एमजीए कालोनाइजर्स, एमजीए हॉस्पिटैलिटी सॢवसेज, एमएसए इंफ्रावेंचर, एमजीएम एग्रोटेक, कान्हा बिल्डवेल, दया बिल्डर्स, एक्सेल बिल्डटेक, लाइफक्योर मेडिकल एंड रिसर्च सेंटर प्राइवेट लिमिटेड व गुरुनानक कोल्ड स्टोरेज शामिल है। 

दोस्तों देश और दुनिया की खबरों को तेजी से जानने के लिए बने रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलो करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें। 

Tags:    

Similar News