Up News: मेडिकल कालेज में फिजिशियन के इंतजार में 8 घंटे तक तड़पता रहा किसान, हो गयी मौत

Up News: परिवार के लोगों ने अस्पताल पर लापरवाही में किसान की जान जाने का आरोप लगाया है।

Report :  Anurag Pathak
Published By :  Ragini Sinha
Update: 2021-09-27 02:22 GMT

मेडिकल कालेज में फिजिशियन के इंतजार में 8 घंटे तक तड़पता रहा किसान, हुई मौत

Up News: बहराइच ( Bahraich) में फखरपुुुर इलाके के बुबकापुर गांव से एक दर्दनाक खबर आ रही है। यहां एक किसान (Farmer died in Bahraich) की मौत सही समय पर इलाज नहीं मिलने के कारण हो गई। वहीं परिजनों ने आरोप लगाया की फिजिशियन (physician) आठ घंटे तक किसान को देखने नही पहुंचे। इस बार से गुस्साए परिजन किसान को जब लखनऊ (lucknow) लेकर जाने के लिए निकले तो रास्ते में ही किसान ने अपना दम तोड़ दिया। वहीं, परिजनों ने मेडिकल कालेज की इमरजेंसी के सामने प्रदर्शन कर दोषियों के खिलाफ कार्यवाही की मांग की है।

क्या है पूरा मामला

किसान कि एक दिन अचानक तबियत खराब हो गई, जिसके बाद परिवार वाले उसे मेडिकल कालेज के इमरजेंसी में लेकर आए। यहां पर इमरजेंसी में तैनात डॉ. आरपी सिंह ने प्राथमिक उपचार किया। इसके बाद फिजीशियन से दिखाने की बात कही, लेकिन फिजिशियन आठ घंटे तक किसान को देखने नहीं पहुंचे। इस पर परिवार के लोग फिजीशियन की तलाश करने लगे। सीएमएस के सीयूजी नंबर पर फोन करके समस्या बताने की कोशिश की, लेकिन सीयूजी नंबर रिसीव नहीं हुआ। उन्होंने सुबह आठ बजे के आसपास फिर से सीएमएस को फोन किया, तो उन्होंने फिजीशियन को भेजने में असमर्थता जतायी वहीं, परिजनों का कहना है कि उन्होंने सीएमएस के सीयूजी नंबर पर फोन किया, लेकिन किसी ने फोन रिसीव नहीं किया। परिवार के लोगों ने अस्पताल पर लापरवाही में किसान की जान जाने का आरोप लगाया है।

लखनऊ ले जाते समय हो गई किसान की मौत

परिवार का कहना है कि अस्पताल प्रशासन पूरी तरह से लचर बना हुआ है। जब से मेडिकल बना है, तब से स्थिति और खराब हुई है। प्रदर्शन के बाद सभी रामसंवारे को लखनऊ लेकर रवाना हुए। सुबह 10 बजे के आसपास बाराबंकी के रामनगर में किसान की मौत हो गई। वहीं, परिजनों ने अस्पताल पर कार्रवाई करने की मांग रखी है।

Tags:    

Similar News