Barabanki News: कांग्रेसियों ने जोश में खोया होश, प्रियंका के साथ बिना टोल दिए निकला 70 गाड़ियों का काफिला

Barabanki News: कांग्रेस पार्टी के कार्यकर्ताओं और नेताओं का जोश आसमान छू रहा है ऐसे में कार्यकर्ताओं को नियम कानून की भी सुध नहीं रही।

Report :  Sarfaraz Warsi
Published By :  Monika
Update: 2021-10-07 12:54 GMT

प्रियंका गांधी 

Barabanki News: लखीमपुर कांड (Lakhimpur Kheri Kand) के पीड़ित परिवारी जनों से मिलने के लिए बहराइच जा रही कांग्रेस की राष्ट्रीय महासचिव और उत्तर प्रदेश संगठन प्रभारी प्रियंका गांधी (Priyanka Gandhi News) के साथ चल रहे गाड़ियों के काफिले पर टोल टैक्स नहीं चुकाने का आरोप है (toll tax naa chukane ka aarop)  । लखनऊ से चलकर प्रियंका गांधी का काफिला बृहस्पतिवार को बाराबंकी शाहवपुर टोल प्लाजा (Barabanki Toll Plaza) से होकर गुजरा। लखीमपुर कांड को लेकर आक्रामक राजनीति से चर्चा में आई प्रियंका गांधी के इस कार्यक्रम को लेकर कांग्रेस पार्टी (Congress Party) के नेताओं में गजब का उत्साह दिखा। लखनऊ से चलकर जब वह बाराबंकी पहुंची तब तक उनकी गाड़ियों का काफिला काफी लंबा हो चुका था। कांग्रेस पार्टी के कार्यकर्ताओं और नेताओं का जोश आसमान छू रहा है ऐसे में कार्यकर्ताओं को नियम कानून की भी सुध नहीं रही। बाराबंकी से बहराइच जाने के दौरान प्रियंका गांधी के साथ चल रहे 70 गाड़ियों के काफिले में किसी ने भी टोल टैक्स देना उचित नहीं समझा और सभी बिना टोल दिए टोल प्लाजा से निकल गए। टोल प्लाजा कर्मचारियों का आरोप है कि इससे एनएचएआई (NHAI) को हजारों रुपए का नुकसान हुआ है।

प्रियंका गांधी का काफिला (Priyanka Gandhi Ka Kafila)

बाराबंकी में मसौली थाना क्षेत्र अंतर्गत शाहवपुर टोल प्लाजा स्थित है । इस टोल प्लाजा के कर्मचारियों ने बताया कि उन्होंने प्रियंका गांधी के काफिले में चल रही गाड़ियों से टोल टैक्स मांगने की कोशिश भी की लेकिन कोई तैयार नहीं हुआ। हंगामे के दौरान सभी गाड़ियां बगैर टोल चुकाए हुए ही चली गई। टोल प्लाजा के नियम के अनुसार एक विशेष श्रेणी के लोगों के अलावा सभी को टोल टैक्स अदा करना पड़ता है । तभी वह गाड़ी टोल प्लाजा से गुजर सकती है। प्रियंका गांधी और उनके साथ चल रही किसी भी गाड़ी को टोल टैक्स से छूट नहीं है लेकिन सारे नियमों को दरकिनार करते हुए प्रियंका गांधी 70 गाड़ियों के काफिले के साथ टोल प्लाजा से बगैर टोल टैक्स जमा किये दनदनाते हुए गुजर गईं। कांग्रेस के काफिले को रोक सके और न ही किसी कांग्रेस के नेता ने अपने कार्यकर्ताओं को अनुशासन का पाठ पढ़ाने की जरूरत समझी कि आखिर टोल प्लाजा का टैक्स तो जमा कर दो। आखिर इस बेचारे टोल प्लाजा वाले ने तुम्हारा क्या बिगाड़ा है।

एनएचएआई को हजारों रुपये का नुकसान 

प्रियंका गांधी के काफिले के 70 गाड़ियों के टोल टैक्स न देने पर टोलकर्मी ने बताया इससे एनएचएआई को हजारों रुपये का नुकसान हुआ है। इस टोल प्लाजा पर वाहनों का टोल टैक्स ₹35 है। जिले के अन्य टोल प्लाजा के मुकाबले यह टैक्स बेहद कम है लेकिन कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने इसे भी चुकाना उचित नहीं समझा। टोल पर मौजूद कर्मचारी ने बताया कि पूरे मामले की शिकायत उन्होंने उच्च अधिकारियों से की है।

Tags:    

Similar News