Barabanki News: मुख्तार अंसारी को जेल मैनुअल के आधार पर मिलेगी सुरक्षा, माफिया ने जताई थी हत्या की आशंका

बाहुबली विधायक मुख्तार अंसारी ने जेल में अपनी हत्या होने की आशंका जताई थी।

Report :  Sarfaraz Warsi
Published By :  Raghvendra Prasad Mishra
Update: 2021-08-18 12:36 GMT

विधायक मुख्तार अंसारी की फाइल तस्वीर (फोटो साभार-सोशल मीडिया)

Barabanki News: बीते दिनों कोर्ट में सुनवाई के दौरान यूपी के बाहुबली विधायक मुख्तार अंसारी ने जेल में अपनी हत्या होने की आशंका जताई थी। इसके बाद आज बाराबंकी विशेष सत्र न्यायाधीश ने बांदा जेल अधीक्षक को आदेश दिया है। जिसके तहत मुख्तार अंसारी को जेल मैनुअल के आधार पर सुरक्षा दी जाएगी। कोर्ट ने महानिदेशक कारागार को भी आवश्यक कार्रवाई के आदेश दिये हैं।

कोर्ट ने कहा कि मुख्तार की सुरक्षा में किसी तरह की ढील न हो। सुरक्षा को देखते हुए सभी जरूरी कदम उठाए जाएं। आपको बता दें कि बीती 16 अगस्त को मुख्तार अंसारी के फर्जी एंबुलेंस मामले में बाराबंकी की विशेष सत्र न्यायाधीश MP-MLA कोर्ट में पेशी हुई थी। इसमें मुख्तार अंसारी बांदा जेल से वर्चुअली हाजिर हुआ। सुनवाई के दौरान मुख्तार ने आरोप लगाते हुए कहा था कि जेल में उसकी हत्या के लिए 5 करोड़ की सुपारी दी गई है। मुख्तार के मुताबिक उसे सूचना मिली है कि किसी को मेरी हत्या करने के लिये कहा गया है। साथ ही यह भी कहा गया कि जो मेरी हत्या कर देगा, उसके घर पांच करोड़ रुपये पहुंच जाएगा। इसके अलावा उसके सारे मुकदमे भी खत्म कर दिये जाएंगे।

मुख्तार के वकील रणधीर सिंह सुमन ने जानकारी दी थी कि सुनवाई के दौरान मुख्तार ने ये भी आरोप लगाए थे कि इन दिनों बांदा जेल में पुलिस-प्रशासन के आलाधिकारी और कुछ संदिग्ध लोग जेल बुक पर एंट्री किये बिना ही अंदर आते हैं। इतना ही नहीं ये लोग आते हैं, तो जेल के सीसीटीवी का मुंह भी घुमा दिया जाता है। ऐसे में मुख्तार को डर है कि उसकी जेल में हत्या की जा सकती है। मुख्तार ने जज से गेटबुक और सीसीटीवी फुटेज की जांच कराये जाने की मांग की थी। बता दें कि मुख्तार अंसारी शुरू से यूपी में अपने जान को खतरा बता रहा है। पंजाब के रोपड़ जेल से यूपी लाने के लिए यूपी पुलिस को काफी मशक्कत करनी पड़ी थी। हालांकि मामले में सुप्रीम कोर्ट की दखल के बाद उसे यूपी लाया जा सका है।

Tags:    

Similar News