Barabanki News: वैक्सीनेशन के लिए हुए जागरूक तो कम पड़ने लगी वैक्सीन, अस्पताल से निराश लौट रहे लोग

बाराबंकी जिले के दूरदराज क्षेत्रों से जिला अस्पताल वैक्सीन (Corona Vaccine) लगवाने आ रहे लोगों को घोर निराशा हो रही है, जिससे उनके अन्दर आक्रोश साफ देखा जा सकता है।

Report :  Sarfaraz Warsi
Published By :  Ashiki
Update: 2021-08-07 12:03 GMT

कोरोना वैक्सीन

Barabanki: बाराबंकी जिले के दूरदराज क्षेत्रों से जिला अस्पताल वैक्सीन (Corona Vaccine) लगवाने आ रहे लोगों को घोर निराशा हो रही है, जिससे उनके अन्दर आक्रोश साफ देखा जा सकता है। वैक्सीन खत्म हो जाने के कारण यहां लोगों को वैक्सीन नहीं लग पा रही है, इसमें कई लोग तो ऐसे है जो तीन चार बार वैक्सीन लगवाने की कोशिश में आ चुके है। वैक्सीन के समाप्त होने का कारण जिले के मुख्य चिकित्सा अधिकारी लोगों में वैक्सीन के प्रति आ रही जागरूकता और उत्साह को मानते हैं।

जिला अस्पताल वह स्थान होता है जहां लोगों को सभी प्रकार की दवाओं की उपलब्धता का भरोसा होता है। पिछले दिनों सीएचसी और पीएचसी पर वैक्सीन की कमी आने के कारण लोगों ने जिला अस्पताल का रुख किया।


जनपद के दूरदराज इलाकों से लोग यहां आये तो जरूर, लेकिन उन्हें कोरोना रोधी टीका (वैक्सीन) नहीं लग सकी जिसका कारण था वैक्सीन का जल्द खत्म हो जाना। कुछ लोग हमें ऐसे भी मिले हो पिछले कई दिनों से जिला अस्पताल के चक्कर इस लिए लगा रहे है कि उन्हें वैक्सीन लग जाये। वैक्सीन खत्म होने से लोगों में निराशा भी है और आक्रोश भी।


वैक्सीन लगवाने के लिए आये लोगों ने बताया कि वह कई दिनों से चक्कर काट रहे हैं। लाइन में खड़े होते हैं, लेकिन जब तक उनका नम्बर आता है तबतक वैक्सीन खत्म हो जाती है। जिले के 40 - 50 किलोमीटर की दूरी तय करने के बाद उन्हें वैक्सीन नही लगती तो निराशा होती है।


जिले के मुख्य चिकित्सा अधिकारी रामजी वर्मा ने बताया कि हमारे यहाँ जो भी वैक्सीन आती है उसे लोगों को लगवा दी जाती है। हमारे मेगा कैम्प की सफलता पर मुख्यमंत्री ने भी इसे आगे जारी रखने के निर्देश दिए हैं। हम सरकार से अधिक वैक्सीन की मांग करेंगे जिससे सभी को वैक्सीन लगवाई जा सके।

Tags:    

Similar News