Barabanki News: मुठभेड़ में 20 हजार के इनामिया सहित दो शातिर गिरफ्तार,पैर में लगी गोली

Barabanki News: इन सभी बदमाशों के विरुद्ध बाराबंकी जिले सहित आसपास के जनपदों में चोरी और डकैती के दर्जनों मुकदमे दर्ज हैं। घायल बदमाश को इलाज के लिए पुलिस ने जिला अस्पताल में भर्ती कराया है।

Report :  Sarfaraz Warsi
Update: 2024-09-07 03:23 GMT

Barabanki News ( Pic- Newstrack)

Barabanki News: जिले में अपराधियों के विरुद्ध चलाए जा रहे धर पकड़ अभियान के तहत स्वाट सर्विलेंस व थाना बड्डूपुर पुलिस टीम द्वारा भौगोली के पास चेकिंग के दौरान संदिग्ध व्यक्तियों को रोकने का प्रयास किया गया। पुलिस टीम को देखकर गिरफ्तारी से बचने के लिए बदमाशों के द्वारा पुलिस टीम पर फायरिंग की गई। पुलिस टीम द्वारा की गई जवाबी फायरिंग में एक बदमाश के पैर में गोली लगी है। इस कार्रवाई में दो बदमाशों को पुलिस ने गिरफ्तार किया है। इन सभी बदमाशों के विरुद्ध बाराबंकी जिले सहित आसपास के जनपदों में चोरी और डकैती के दर्जनों मुकदमे दर्ज हैं। घायल बदमाश को इलाज के लिए पुलिस ने जिला अस्पताल में भर्ती कराया है।

बाराबंकी के पुलिस अधीक्षक दिनेश कुमार सिंह के निर्देश पर वांछितों और अपराधियों की धर पकड़ के लिए पुलिस देर रात्रि थाना बड्डूपुर के भगोली के पास चेकिंग अभियान चला रही थी। चेकिंग के दौरान संदिग्ध व्यक्तियों को देखते ही पुलिस ने उन्हें रोकने का प्रयास किया। पुलिस की गिरफ्तारी से बचने के लिए बदमाशों ने पुलिस पर फायर झोंक दिया, जिस पर जवाबी कार्रवाई करते हुए पुलिस ने भी फायरिंग की। इस मुठभेड़ में रिंकू कोरी उर्फ विशाल जो सिसैया थाना तंबौर जनपद सीतापुर का निवासी है,।

उसके पैर में गोली लगने से घायल हो गया। घायल बदमाश को उपचार के लिए पुलिस ने अस्पताल में भर्ती कराया है। दूसरा बदमाश बाबू उर्फ श्रीपाल राजपूत जो रामपुर, मथुरा थाना क्षेत्र जिला सीतापुर का निवासी है। पुलिस ने उसको गिरफ्तार किया है। गिरफ्तार बदमाशों के कब्जे से दो तमंचा तीन जिंदा खोखा कारतूस हजारों की नगदी सोने चांदी के जेवरात मोटरसाइकिल व एक मोबाइल बरामद किया है। अभियुक्त रिंकू कोरी के विरुद्ध जनपद सीतापुर प्रतापगढ़ बाराबंकी में 20 से अधिक आपराधिक मुकदमे पंजीकृत हैं।

पुलिस की जांच से पता चला है कि गिरफ्तार अभियुक्त रिंकू के विरुद्ध थाना रामपुर मथुरा जनपद सीतापुर पर अप गैंगस्टर एक्ट के तहत मामला पंजीकृत है। उसके साथ ही थाना मोहम्मदपुर खाला पर चार अभियोग पंजीकृत हैं। इसकी गिरफ्तारी हेतु बाराबंकी के पुलिस अधीक्षक दिनेश कुमार सिंह के द्वारा ₹20000 का पुरस्कार घोषित किया गया था। अभियुक्त के द्वारा थाना घुँघतेर क्षेत्र में एक चोरी की घटना, थाना बड्डूपुर क्षेत्र में दो चोरी की घटना और थाना मोहम्मदपुर खलत क्षेत्र में एक चोरी की घटना को अंजाम देने की बात स्वीकार की गई है। जिसके संबंध में संबंधित थानों में अभियोग पंजीकृत हैं। बाराबंकी पुलिस की कार्यवाही से अपराधियों में हड़कंप मचा हुआ है।

Tags:    

Similar News