Barabanki News: बच्चों ने स्कूल जाना छोड़ा, ग्रामीणों की नींद गायब, आतंक भेड़िये का

Barabanki News: डर के मारे बच्चे स्कूल भी नहीं जा रहे हैं। ग्रामीणों का दावा है कि उन्होंने रात में उस जंगली जानवर को देखा है।

Report :  Sarfaraz Warsi
Update: 2024-09-05 08:25 GMT

Barabanki News ( Pic- Newstrack)

Barabanki News: वन विभाग एक जंगली जानवर को अब तक खोज नहीं पाया है। आलम यह कि यह जानवर कौन सा है, वन विभाग इसका भी अब तक पता नहीं लगा पाया है। लेकिन विभाग की इन हवाई कोशिशों के बीच प्रभावित इलाकों के ग्रामीणों की आंखों से नींद गायब हो चुकी है। अपने परिवार की चिंता के चलते लोग खुद सोए बिना बच्चों की रखवाली के लिए हाथ में लाठी डंडा लेकर पहरेदारी कर रहे हैं। और तो और डर के मारे बच्चे स्कूल भी नहीं जा रहे हैं। ग्रामीणों का दावा है कि उन्होंने रात में उस जंगली जानवर को देखा है। वहीं लोगों का यह भी आरोप है कि वन विभाग उनसे भेड़िया को सियार कहने का दबाव बना रहा है।


-पूरा मामला बाराबंकी में हरख वन क्षेत्राधिकार अंतर्गत आने वाले गांवों में जंगली जानवर के हमले के बाद से क्षेत्र के कई गावों में दहशत का माहौल बना हुआ है। दहशत के कारण ग्रामीण अपने खेतों तक भी नहीं जा रहे। दरअसल गोछौरा गांव में बीते मंगलवार को रिजवाना खेतों में बकरी चराने के लिए गई थी। उसी दौरान एक जंगली जानवर ने उस पर हमला कर दिया। जिससे रिजवाना को कई जगह चोटें आयीं। जंगली जानवर के हमले से क्षेत्र के तमाम गांवों में ग्रामीणों की रात जागते बीत रही है। डर के कारण ग्रामीण दिन में भी अपने खेतों तक जाने से बच रहे हैं। बच्चों को स्कूल नहीं भेज रहे हैं। वन विभाग ने भी हथियार डाल दिये हैं। ग्रामीणों का दावा है कि उनके गांव में भेड़िया ही है। वहीं लोगों का आरोप है कि वन विभाग उनपर भेड़िये को सियार कहने का दबाव बना रहा है।


-ग्रामीणों ने बताया कि जिन गांवों से होकर जानवर गुजरा या फिर हमला किया वहां के लोग डरे हुए हैं, पर हिम्मत जुटाकर रात दिन जानवर को तलाशने में लगे हुए हैं। ग्रामीणों का कहना है कि उन्होंने जानवर देखा पर विभाग यह तक नहीं बता सका कि यह जानवर कौन सा है। हम लोग लाठी डंडे लेकर रखवाली कर रहे हैं। ग्रामीणों ने खुद मोर्चा तो संभाला ही है वह सर्च में जुटी टीमों का पूरा साथ भी दे रहे हैं। इसके बावजूद दहशत का आलम यह है कि शाम घिरते ही बड़े व बच्चे अपने घरों में कैद हो जा रहे, परिवार के कुछ सदस्य सोते हैं तो बाकी सदस्य हाथ में लाठी डंडा लिए रात भर जाग रहे हैं। वहीं बच्चों का कहना है कि वह लोग डर के चलते स्कूल नहीं जा रहे हैं। जब तक भेड़िया पकड़ा नहीं जाएगा, वह लोग स्कूल नहीं जाएंगे।

Tags:    

Similar News