Barabanki Today News: ई-रिक्शा के जरिये शहर की संकरी गलियों में घर-घर से उठेगा कचरा, सांसद ने किया उद्घाटन

Barabanki Today News: बाराबंकी शहर को साफ और स्वच्छ बनाने के लिए नगर पालिका परिषद ने कूड़ा उठाने वाले ई-रिक्शों की खरीद की है। जिसका उद्घाटन बाराबंकी बीजेपी सांसद उपेंद्र सिंह रावत (Barabanki Sansad Upendra Singh Rawat) ने किया।

Report :  Sarfaraz Warsi
Published By :  Shweta
Update: 2021-10-12 13:32 GMT

ई-रिक्शा 

Barabanki Today News: ई-रिक्शा के जरिये शहर की संकरी गलियों में घर-घर से उठेगा अब कचरा। सांसद ने किया उद्घाटन। नगर पालिका ने डोर-टू-डोर कचरा उठाने के लिए ई-रिक्शों की खरीद की है। जिसका उद्घाटन आज बीजेपी सांसद उपेंद्र सिंह रावत (BJP MP Upendra Singh Rawat) ने किया है। इस मौके पर सांसद ने कहा कि इन ई-रिक्शा (e rickshaw) से कचरा उठाने में काफी आसानी होगी। जो संकरी गलियों में जा सकते हैं और घर-घर से कूड़ा उठाएंगे जिससे शहर साफ और सुंदर बनेगा।

बाराबंकी शहर (Barabanki City) को साफ और स्वच्छ बनाने के लिए नगर पालिका परिषद ने कूड़ा उठाने वाले ई-रिक्शों की खरीद की है। जिसका उद्घाटन बाराबंकी बीजेपी सांसद उपेंद्र सिंह रावत (Barabanki Sansad Upendra Singh Rawat) ने किया। यह ई-रिक्शा उन संकरी गलियों में जाकर घर-घर से कूड़ा उठाएंगे जहां पर बड़े कूड़ा उठाने वाले वाहन नहीं पहुंच पाते। जिससे लोगों को काफी परेशानियां होती है। इन्हीं परेशानियों को लेकर नगर पालिका बाराबंकी (Nagar Palika Barabanki) ने इन ई-रिक्शों की खरीद की है। जिससे लोगों को परेशानी ना हो और शहर साफ और स्वच्छ बना रहे जो प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का सपना है।

बीजेपी सांसद उपेंद्र सिंह रावत ने कहा की प्रधानमंत्री की सोच है स्वच्छ भारत और सुंदर भारत (swachh bharat sundar bharat) बने अपना। इसी सोच के तहत पूरे देश में स्वच्छता अभियान (swachhta abhiyan) चलाया जा रहा है। आज बाराबंकी नगर पालिका में ई-रिक्शा खरीदे गए हैं। यह ई रिक्शा घरों से जाकर कूड़ा लाएंगे जिससे शहर में कूड़ा डंपिंग ना होने पाए। बाराबंकी शहर को साफ और स्वच्छ बनाएं रखने में अहम योगदान देंगे। गौरतलब है कि पहले भी कई जगह ई रिक्शा से कचरा उठवाने के प्रयोग हुए हैं लेकिन देखने में ये आया है कि कुछ महीनों में ये ई रिक्शा खुद कचरे का ढेर बन गए हैं। अब नगर पालिका इन ई रिक्शा की देखभाल कैसे करेगी ये आने वाला वक्त बताएगा।

Tags:    

Similar News