Barabanki News: फिल्मी दुनिया छोड़कर पिता को चुनाव जिताने मैदान में उतरे फैजान, अखिलेश के विकास पर मांग रहे वोट

UP Election 2022: बाराबंकी में सपा के कद्दावर नेता फरीद महफूज किदवाई के बेटे अब अपने पिता के लिए राजनीतिक जमीन तरास रहे हैं। पूर्व मंत्री की राजनीतिक विरासत उनका बेटा संभाल भी रहा है और अपने फिल्मी करियर को छोड़कर पिता को यूपी विधानसभा चुनाव में जीत दिलाने के लिए दिन-रात भी एक कर रहा है।

Report :  Sarfaraz Warsi
Published By :  Deepak Kumar
Update: 2022-02-11 11:19 GMT

Barabanki News: फिल्मी दुनिया छोड़कर पिता को चुनाव जिताने मैदान में उतरे फैजान

UP Election 2022: उत्तर प्रदेश के बाराबंकी जिले (Barabanki) में सपा (SP) के कद्दावर नेता और अखिलेश यादव सरकार (Akhilesh Yadav Government) में पूर्व मंत्री के बेटे अब अपने पिता के लिए राजनीतिक जमीन तरास रहे हैं। पूर्व मंत्री की राजनीतिक विरासत उनका बेटा संभाल भी रहा है और अपने फिल्मी करियर को छोड़कर पिता को यूपी विधानसभा चुनाव (UP Assembly Election) में जीत दिलाने के लिए दिन-रात भी एक कर रहा है। वह कई टीवी सीरियलों में काम कर चुके हैं।

विधानसभा चुनाव (UP Election 2022) में पिता की उनके क्षेत्र में फिजा बनाने के लिए वह घर-घर जाकर लोगों से मिल भी रहे हैं और उनके हर संकट को दूर कराने का वादा भी कर रहे हैं। पूर्व मंत्री का बेटा इन दिनों मंदिरों में माथा टेक रहा है और संदेश दे रहा है कि वह हिन्दू-मुस्लिम नहीं, बल्कि विकास की राजनीति पर जोर दे रहे हैं।


सपा के कद्दावर नेता फरीद महफूज किदवाई आजमा रहे हैं अपना भाग्य

हम बात कर रहे हैं बाराबंकी जिले (Barabanki) की रामनगर विधानसभा सीट (Ramnagar Assembly Seat) की, जहां से अखिलेश यादव सरकार (Akhilesh Yadav Government) में मंत्री और सपा के कद्दावर नेता फरीद महफूज किदवाई (Fareed Mahfouz Kidwai) अपना भाग्य आजमा रहे हैं। फरीद महफूज किदवाई के बेटे फैजान किदवाई (Faizan Kidwai) इन दिनों अपने पिता की राजनीतिक विरासत को संभाल रहे हैं।


फरीद महफूज किदवाई की बाराबंकी जिले (Barabanki) में सपा (SP) के कद्दावर नेताओं में गिनती होती है। उन्होंने बाराबंकी जिले में राजनीतिक सफर कई दशक पहले शुरू किया था। कई बार विधायक रहने के बाद अखिलेश यादव सरकार में फरीद महफूज किदवाई (Fareed Mahfouz Kidwai) मंत्री रहे।


हालांकि मोदी लहर में वह बाराबंकी की कुर्सी विधानसभा सीट से चुनाव हार गए थे। जिसके बाद इस विधानसभा चुनाव में अखिलेश यादव (Akhilesh Yadav) ने फरीद महफूज किदवाई (Fareed Mahfouz Kidwai) की सीट बदलकर उनको बाराबंकी की रामनगर विधानसभा सीट (Ramnagar Vidhan Sabha Seat) से टिकट दिया है। जहां उनका मुकाबला भारतीय जनता पार्टी (Bharatiya Janata Party) के शरद कुमार अवस्थी से है।

सियासी खेल में शिखर तक पहुंचने के बाद अब फरीद महफूज किदवाई (Fareed Mahfouz Kidwai) की राजनीतिक विरासत को उनके पुत्र फैजान सिद्दीकी (Faizan Siddiqui) ने आगे बढ़ाने का मन बनाया है। वह कई टीवी सीरियलों में काम कर चुके हैं। लेकिन अपने फिल्मी करियर को इन दिनों वह अपने पिता के चुनाव प्रचार में दिन-रात एक किये हुए हैं।

क्षेत्र का कोई भी गांव और गांव का कोई भी घर ऐसा नहीं जहां वह पहुंच न रहे हों। सभी को वह अखिलेश यादव सरकार के विकास बता रहे हैं और पिता के विधायक बनने पर उनकी सभी परेशानियों को दूर करने का भरोसा दिला रहे हैं। पूर्व मंत्री के बेटे फैजान किदवाई (Faizan Siddiqui) इन दिनों मंदिरों में माथा टेक रहा है और संदेश दे रहा है कि वह हिन्दू-मुस्लिम नहीं, बल्कि विकास की राजनीति पर जोर दे रहे हैं।


फिल्मी दुनिया से दूर पिता को चुनाव में जीत दिलाने के लिए मेहनत कर रहे: फैजान किदवाई

वहीं, पूर्व मंत्री के बेटे फैजान किदवाई (Faizan Siddiqui) ने बताया कि वह इन दिनों फिल्मी दुनिया से दूर पिता को चुनाव में जीत दिलाने के लिए मेहनत कर रहे हैं। उनका कहना है कि जनता भाजपा सरकार (BJP Government) से त्रस्त है और इस बार प्रदेश में अखिलेश यादव की सरकार बनने जा रही है।

इसी कड़ी में समाजवादी पार्टी (Samajwadi Party) के प्रत्याशी पूर्व मंत्री फरीद महफूज किदवाई अपने समर्थकों के साथ गांव-गांव जाकर लोगों से जनसंपर्क कर चुनावी माहौल बना रहे हैं। फरीद महफूज किदवई ने कहा कि हमारे क्षेत्र में पारिजात का वृक्ष है, वहीं पौराणिक लोधेश्वर महादेवा मंदिर भी है। यह गर्व की बात है। उन्होंने कहा कि विधानसभा रामनगर की जनता उन्हें इस बार जीतकर विधानसभा भेजेगी। 

दोस्तों देश और दुनिया की खबरों को तेजी से जानने के लिए बने रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलो करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Tags:    

Similar News