Lucknow: सपा और AAP कार्यकर्ताओं ने राकेश टिकैत का किया जोरदार स्वागत, कोरोना नियमों की जमकर उड़ी धज्जियां

भारतीय किसान यूनियन (BKU) के नेता राकेश टिकैत (Rakesh Tikait) प्रदेश की राजधानी लखनऊ (Lucknow) पहुंचे। यहां राकेश टिकैत का आम आदमी पार्टी (AAP) व सपा (SP) की छात्र विंग ने स्वागत किया।

Written By :  Shashwat Mishra
Published By :  Ashiki
Update:2021-08-06 19:09 IST

लखनऊ पहुंचे राकेश टिकैत 

लखनऊ: शुक्रवार को भारतीय किसान यूनियन (BKU) के नेता राकेश टिकैत (Rakesh Tikait) प्रदेश की राजधानी लखनऊ (Lucknow) पहुंचे। यहां राकेश टिकैत का आम आदमी पार्टी (AAP) व सपा (SP) की छात्र विंग ने स्वागत किया। इस मौके पर राकेश टिकैत ने मुख्यमंत्री योगी पर निशाना साधा। उन्होंने कहा कि यह सरकार किसान व गरीब विरोधी है। वहीं, किसान नेता राकेश टिकैत ने विधानसभा चुनाव-2022 (Assembly Election-2022) के मुद्दे पर भी जवाब दिया।

किसान हित की बात करना है

लखनऊ पहुंचे राकेश टिकैत से जब विधानसभा चुनाव-2022 (UP Vidhansabha Chunav 2022) के बारे में सवाल किया गया कि वह किस पार्टी को अपना समर्थन देंगे? तो इस पर उन्होंने कहा कि '2022 के विधानसभा चुनाव में किसके साथ जा रहे हैं, यह हमारा मुद्दा नहीं है। हमें किसानों को न्याय दिलाना है। उनके हितों की बात करनी है। गन्ना किसानों का भुगतान कराना है। यह हमारे लिए प्राथमिकता है।'


आप व सपा ने दिया सहयोग

किसान नेता राकेश टिकैत का राजधानी लखनऊ के गोमती नगर स्थित आंबेडकर चौराहे पर आम आदमी पार्टी (Aam Aadmi Party) व सपा की छात्र विंग ने स्वागत किया। वहीं, अंकित सिंह बाबू की अगुवाई में लखनऊ विश्वविद्यालय के भी छात्रों के दल ने अपनी उपस्थिति दर्ज करवाई।


इससे यह भी अंदेशें निकाले जा रहे हैं कि 2022 विधानसभा चुनावों में राकेश टिकैत सपा को अपना समर्थन दे सकते हैं। तो, आम आदमी पार्टी और सपा चुनावों के मद्देनजर गठबंधन कर सकती है।


धारा-144 की उड़ी धज्जियां

बता दें कि गुरुवार को ही राजधानी में धारा-144 को 22 अगस्त तक के लिए बढ़ाया गया था, तो शुक्रवार को ही राकेश टिकैत के कार्यक्रम में सैकड़ों की संख्या में पहुंचे छात्रों ने इसका उल्लंघन किया। साथ ही कोरोना प्रोटोकॉल की भी जमकर धज्जियां उड़ाई गई।

Tags:    

Similar News