Lucknow News: KGMU का दीक्षांत समारोह व स्थापना दिवस टला, PM मोदी का समय न मिलना मानी जा रही वजह

Lucknow News: लखनऊ के किंग जॉर्ज चिकित्सा विश्विद्यालय में 17 व 18 दिसंबर, 2021 को दीक्षांत समारोह और स्थापना दिवस टल गया है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का समय न मिल पाने की वजह मानी जा रही है। केजीएमयू के प्रवक्ता डॉ. सुधीर सिंह ने बताया कि जल्द ही नई तारीखों का ऐलान किया जाएगा।

Report :  Shashwat Mishra
Published By :  Deepak Kumar
Update: 2021-12-14 15:33 GMT

किंग जॉर्ज चिकित्सा विश्विद्यालय। 

Lucknow: राजधानी के किंग जॉर्ज चिकित्सा विश्विद्यालय (KGMU) में 17 व 18 दिसंबर, 2021 को क्रमशः दीक्षांत समारोह (Convocation Function) और स्थापना दिवस (Foundation Day) होना था। मग़र, अपरिहार्य कारणों से वह टल गया है। माना जा रहा है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) का समय न मिल पाने की वजह से यह कार्यक्रम टल गया है। इस संबंध में केजीएमयू के प्रवक्ता डॉ. सुधीर सिंह (KGMU spokesperson Dr. Sudhir Singh) ने 'न्यूज़ट्रैक' संग बातचीत में बताया कि कुछ कारणों से यह अभी टाल दिया गया है। जल्द ही नई तारीखों का ऐलान किया जाएगा।

पीएम मोदी को मुख्य अतिथि के तौर पर शामिल होने के लिए भेजा गया था न्योता

बता दें कि, केजीएमयू प्रशासन (KGMU Administration) ने 17 दिसंबर को होने वाले दीक्षांत समारोह (Convocation Function) के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) को न्योता भेजा था। पीएम मोदी को 'अटल बिहारी वाजपेयी साइंटिफिक कन्वेंशन सेंटर' (Atal Bihari Vajpayee Scientific Convention Center) में होने वाले दीक्षांत समारोह में बतौर मुख्य अतिथि के तौर पर शामिल होने के लिए निमंत्रण पत्र भेजा था। लेकिन, सूत्रों के मुताबिक पीएमओ (PMO) से अभी तक कार्यक्रम तय होने की जानकारी नहीं मिल सकी है। इसलिए, यह समारोह अभी टाल दिया गया है। माना जा रहा है कि पीएम मोदी (PM Narendra Modi) इस कार्यक्रम में जरूर शामिल होंगे। उनके बिना यह प्रोग्राम नहीं किया जाएगा।

5-10 जनवरी के बीच हो सकता है कार्यक्रम

सूत्रों के मुताबिक, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) 7 या 8 जनवरी को लखनऊ में एक रैली (Rally in Lucknow) को संबोधित कर सकते हैं। उसी दौरान वह केजीएमयू के दीक्षांत समारोह (KGMU convocation) में शामिल हो सकते हैं। इस बारे में चिकित्सा विश्विद्यालय के प्रवक्ता डॉ. सुधीर सिंह (KGMU spokesperson Dr. Sudhir Singh) ने बताया कि अभी इसके बारे में कोई जानकारी उपलब्ध नहीं है। जैसे ही नई तारीखों के बारे में पता चलेगा, सभी को इस बारे में सूचित कर दिया जाएगा।

दोस्तों देश और दुनिया की खबरों को तेजी से जानने के लिए बने रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलो करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Tags:    

Similar News