Lucknow News: अमिताभ ठाकुर ने पेट की परीक्षा में पेपर लीक होने का लगाया आरोप, एफआईआर दर्ज करने की मांग

प्रयागराज एसटीएफ ने कौशाम्बी के ओसा महाविद्यालय के परीक्षा केंद्र से सॉल्वर गैंग के चार सदस्यों को गिरफ्तार किया है।

Report :  Krantiveer
Published By :  Raghvendra Prasad Mishra
Update: 2021-08-24 16:50 GMT

पत्नी नूतन ठाकुर के साथ पूर्व आईपीएस अमिताभ ठाकुर (फोटो-न्यूजट्रैक)

Lucknow News: उत्तर प्रदेश अधीनस्थ सेवा आयोग की ओर से आयोजित प्रारंभिक योग्यता टेस्ट (पेट) की परीक्षा में प्रयागराज एसटीएफ ने कौशाम्बी के ओसा महाविद्यालय के परीक्षा केंद्र से सॉल्वर गैंग के चार सदस्यों को गिरफ्तार किया है। एटीएफ को सूचना मिली थी कि पेट की परीक्षा में सॉल्वर गैंग के लोग मौजूद हैं। एसटीएफ ने गिरोह के चार सदस्यों को धर दबोचा। गिरोह के अन्य सदस्य मौका पाकर भाग निकले। पकड़े गए सदस्यों से पुलिस पूछताछ कर रही है। पेट की परीक्षा प्रदेश के हर जिले में आयोजित की गई थी। तमाम सुरक्षा के बावजूद सॉल्वर गैंग के लोग अपने काम को अंजाम देने के लिए परीक्षा केंद्र पर पहुंच गए थे। लेकिन अब इस परीक्षा को लेकर एक नया मोड़ आ गया है।

पूर्व आईपीएस अमिताभ ठाकुर और उनकी पत्नी डॉ. नूतन ठाकुर ने आज उत्तर प्रदेश अधीनस्थ सेवा चयन आयोग द्वारा आयोजित प्रारंभिक अर्हता परीक्षा (पीईटी) 2021 परीक्षा का पर्चा लीक होने के मामले में एफआईआर दर्ज कराने की मांग की है। पुलिस कमिश्नर लखनऊ सहित अन्य को भेजी अपनी शिकायत में उन्होंने कहा है कि उन्हें आज 10-12 बजे की पाली के पीईटी-2021 परीक्षा के बताये जा रहे पेपर के 11 पेज प्राप्त हुए हैं। इनमें 1 पेज मूल पेपर के पेज का फोटोकॉपी है, जिस पर उत्तर भी लिखा गया है।

दूसरे पेज में साथ-साथ एडमिट कार्ड भी दिख रहा है। उन्होंने कहा कि उनकी जानकारी के अनुसार अभ्यर्थियों को पेपर नहीं दिया गया। जब अभ्यर्थियों को पेपर नहीं दिया गया तो वे पेपर पब्लिक डोमेन में कैसे आए, ये बड़े आश्चर्य की बात है। इसके साथ ही ये एक गंभीर प्रश्न भी है। इसी प्रकार फोटोकॉपी और उत्तर का मिलना सॉल्वर की भूमिका दर्शाता है और 2 पेज में साथ-साथ एडमिट कार्ड का मिलना भी यह दर्शाता है कि उक्त पेज परीक्षा के समय के हैं। इसलिए हम एफआईआर दर्ज कराने की मांग कर रहे हैं। अमिताभ और नूतन ने इन 11 फोटो को अपनी शिकायत के साथ संलग्न कर इसकी जाँच कराते हुए एफआईआर दर्ज किये जाने की मांग की है।

Tags:    

Similar News