Lucknow News: Red Cross Society ने सैकड़ों महिलाओं को बांटी हाइजेनिक किट, वैक्सीन पर बोले राजेन्द्र सिंह बग्गा

लखनऊ गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी के अध्यक्ष राजेंद्र सिंह बग्गा ने बताया कि "सरकार द्वारा बहुत तेजी से वैक्सीनेशन का कार्य चलाया जा रहा है।

Newstrack :  Network
Published By :  Divyanshu Rao
Update: 2021-10-08 17:45 GMT

 रेड क्रॉस सोसाइटी की तस्वीर

Lucknow News: राजधानी के चारबाग क्षेत्र में 'लखनऊ गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी' के तत्वावधान में चल रहे गुरुद्वारा नाका हिंडोला के वैक्सीनेशन सेंटर में सभी आयु वर्ग के लोगों को पहली और दूसरी डोज मिलाकर इस सप्ताह 2325 लोगों को वैक्सीन लगाई गई। जिसमें कोविशील्ड और को-वैक्सीन दोनों शामिल हैं। यह जानकारी कमेटी के प्रवक्ता सतपाल सिंह मीत ने दी।

आने वाले त्योहारों को देखते हुए ज़रूर कराएं वैक्सीन

लखनऊ गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी के अध्यक्ष राजेंद्र सिंह बग्गा ने बताया कि "सरकार द्वारा बहुत तेजी से वैक्सीनेशन का कार्य चलाया जा रहा है। बहुत से वैक्सीनेशन सेंटरों पर वैक्सीन लगाने का काम चल रहा है। नगर के अधिकांश लोगों को कम से कम पहली डोज वैक्सीन लग चुकी है, इसलिए इस सप्ताह वैक्सीन लगवाने आने वालों की गिनती में कमी देखी गई है। मैं और हमारी कमेटी सभी से अनुरोध करती है कि जिन लोगों ने अभी तक वैक्सीन नहीं लगवाई या जिनका दूसरा डोज लगवाने का समय हो गया है, वो सभी लोग वैक्सीन लगवा लें। ताकि आगे आने वाले त्योहार के सीजन में उनको और नगरवासियों को कोई समस्या ना हो।"

बता दें कि वैक्सीनेशन सेंटर में जनसेवा का काम और जन सुविधाओं की देखरेख हरविंदर पाल सिंह, कुलदीप सिंह सलूजा, सतपाल सिंह मीत, रंजीत सिंह और दीपक सिंह द्वारा पूरी तन्मयता और लगन के साथ किया जा रहा है। सभी की सुविधा और साफ-सफाई का विशेष ध्यान रखा जाता है।

रेड क्रॉस सोसाइटी के लोगों की तस्वीर 

इंडियन रेड क्रॉस सोसाइटी (UP) ने महिलाओं को बांटा हाइजेनिक किट

इंडियन रेड क्रॉस सोसाइटी की तरफ से ऐशबाग में स्थित 'इस्लामिक सेंटर ऑफ इंडिया' में सैकड़ों महिलाओं को हाइजेनिक किट और अन्य सामान वितरित किया गया। गरीब परिवारों से ताल्लुक रखने वाली सैकड़ों महिलाओं को उनकी जरूरत का सामान मुहैया हुआ। इस कार्यक्रम में मुख्य अतिथि के तौर पर ईदगाह के इमाम मौलाना खालिद रशीद फरंगी महली ने शिरकत की। इस अवसर पर उत्तर प्रदेश रेड क्रॉस सोसाइटी की महासचिव डॉक्टर हेमा बिंदु नायक ने मौलाना खालिद रशीद को मोमेंटो और फूलों का गुलदस्ता देकर उन्हें सम्मानित किया।

सैकड़ों महिलाओं को बांटी गई हाइजेनिक किट

इस कार्यक्रम के बारे में जानकारी देते हुए इंडियन रेड क्रॉस सोसाइटी (UP) के प्रवक्ता रजनीश शर्मा डोबरियाल ने कहा कि "कार्यक्रम में लाभान्वित होने वाली महिलाओं को रेड क्रॉस सोसाइटी के कार्यकर्ताओं के द्वारा पहले से चिन्हित कर उन्हें टोकन बांट दिए गए थे। टोकन के आधार पर ही कार्यक्रम में आई सैकड़ों महिलाओं को हाइजेनिक किट, एक मच्छरदानी, एक तिरपाल और चेहरे पर लगाने के लिए मास्क के अलावा अन्य सामान बांटा गया।"

महिलाओं से संबंधित सामान वितरण के कार्यक्रम में समाज सेवी मोहम्मद आरिफ कुरैशी, शहाबुद्दीन कुरैशी, इमरान कुरैशी, सुफियान कुरैशी के अलावा तमाम लोगों ने शिरकत की।

Tags:    

Similar News