UP ELECTION 2022: वाराणसी की शिवपुर सीट पर होगी बड़ी सियासी जंग, योगी के मंत्री को चुनौती दे सकते हैं ओमप्रकाश राजभर

Up Election 2022 : शिवपुरी विधानसभा सीट (Shivpuri Vidhansabha seat) पर सुहेलदेव भारतीय समाज पार्टी (सुभासपा) के अध्यक्ष ओमप्रकाश राजभर (Omprakash Rajbhar) चुनाव मैदान में उतर सकते हैं।

Report :  Anshuman Tiwari
Published By :  Ragini Sinha
Update: 2022-01-24 07:52 GMT

 वाराणसी की शिवपुर सीट पर होगी बड़ी सियासी जंग (Social Media)

Up Election 2022 : प्रदेश के विधानसभा चुनाव (Up election 2022) में वाराणसी (Varanasi) की शिवपुर विधानसभा सीट (Shivpuri Assembly Seat) पर भी सबकी निगाहें लगी हुई हैं। माना जा रहा है कि इस विधानसभा सीट (Shivpuri Vidhansabha seat) पर सुहेलदेव भारतीय समाज पार्टी (Suheldev Bharatiya Samaj Party) के अध्यक्ष ओमप्रकाश राजभर (Omprakash Rajbhar) चुनाव मैदान में उतर सकते हैं। मौजूदा समय में इस सीट से योगी सरकार (Yogi Adityanath) के कैबिनेट मंत्री अनिल राजभर (Anil Rajbhar) विधायक हैं। 

ओमप्रकाश राजभर के भाजपा गठबंधन से अलग होने के बाद भारतीय जनता पार्टी राजभर बिरादरी को एकजुट रखने के लिए अनिल राजभर को बढ़ावा देती रही है। अनिल राजभर भी राजभर बिरादरी के भाजपा के साथ एकजुट होने का दावा करते रहे हैं। दूसरी और सुभासपा मुखिया ओमप्रकाश राजभर का दावा है कि पूरी राजभर बिरादरी उनके साथ जुड़ी हुई है। ऐसे में इस सीट पर दो राजभर नेताओं के बीच दिलचस्प जंग होने की उम्मीद जताई जा रही है।

कार्यकर्ताओं की ओर से उठी मांग 

सुभासपा के प्रदेश प्रवक्ता शशिप्रताप सिंह का कहना है कि शिवपुर विधानसभा क्षेत्र काफी पिछड़ा हुआ है और यहां पर विकास के कोई काम नहीं कराए गए हैं। ऐसे में सुभासपा कार्यकर्ताओं की ओर से इस बात की जोरदार मांग की जा रही है कि ओमप्रकाश राजभर को इसी सीट से चुनाव लड़ाया जाए। उन्होंने ओपी राजभर के इसी सीट से चुनाव लड़ने का संकेत देते हुए कहा कि यदि वे इस सीट से चुनाव मैदान में उतरते हैं तो पूर्वांचल की अन्य सीटों पर भी बड़ा सियासी संदेश जाएगा और मांग पूरी होने से कार्यकर्ताओं में भी जबर्दस्त उत्साह का संचार होगा। उन्होंने कहा कि हमें पूरी उम्मीद है कि सुभासपा अध्यक्ष कार्यकर्ताओं की इस बड़ी मांग को जरूर पूरा करेंगे।

जहूराबाद से जीता था पिछला चुनाव 

सुभासपा अध्यक्ष ओमप्रकाश राजभर ने 2017 का विधानसभा चुनाव गाजीपुर जिले की जहूराबाद विधानसभा सीट से जीता था। चुनाव जीतने के बाद उन्हें योगी सरकार में कैबिनेट मंत्री भी बनाया गया था मगर बाद में मतभेदों के चलते उन्होंने मंत्री पद से इस्तीफा देने के साथ ही भाजपा से अलग राह चुन ली। ओमप्रकाश राजभर पूर्वांचल में विशेष रूप से सक्रिय रहे हैं और इस बार उन्होंने समाजवादी पार्टी के साथ गठबंधन किया है। ऐसे में वाराणसी के शिवपुर सीट से उन्हें चुनाव लड़ाने के लिए दबाव बढ़ता जा रहा है। 

सुभासपा प्रवक्ता शशिप्रताप ने कहा कि सपा से गठबंधन के बाद हमारी पार्टी को वाराणसी जिले में दो सीटें मिलना लगभग तय है। उन्होंने कहा कि सुभासपा की ओर से शिवपुर और अजगरा विधानसभा क्षेत्र में पार्टी के उम्मीदवार उतारे जाएंगे। ऐसे में ओमप्रकाश राजभर को शिवपुर विधानसभा सीट से चुनाव मैदान में उतारा जा सकता है। प्रवक्ता ने कहा कि पूर्वांचल में सपा और सुभासपा गठबंधन के प्रत्याशियों के नामों की घोषणा जल्द ही की जाएगी।

हॉट सीट बन सकती है शिवपुर 

योगी सरकार के कैबिनेट मंत्री अनिल राजभर ने 2017 में शिवपुर विधानसभा सीट से पहली बार जीत हासिल की थी। ओमप्रकाश राजभर के एनडीए गठबंधन से अलग होने के बाद भाजपा की ओर से अनिल राजभर को प्रमोट किया जाता रहा है और इस बार भी उनका शिवपुर विधानसभा सीट से चुनाव लड़ना तय माना जा रहा है। अनिल राजभर हमेशा ओमप्रकाश राजभर पर हमला बोलते रहे हैं और उनका कहना है कि सुभासपा ने राजभर समुदाय के लिए कोई काम नहीं किया। राजभर समुदाय से जुड़े इन दोनों नेताओं के बीच हमेशा आरोप-प्रत्यारोप लगते रहे हैं। ऐसे में अगर ओमप्रकाश राजभर शिवपुर विधानसभा सीट से चुनाव मैदान में उतरते हैं तो यहां पर कड़े मुकाबले की उम्मीद जताई जा रही है।

taza khabar aaj ki uttar pradesh 2022 , ताजा खबर आज की उत्तर प्रदेश 2022

Tags:    

Similar News