UP Election: पीएम मोदी ने संभाली यूपी चुनाव की कमान, लखनऊ में आज होगी बड़ी बैठक

UP Election: मिशन 2022 के लिए 350 सीटों का लक्ष्य हासिल करने को BJP ने उतारी अपनी फ़ौज, लखनऊ में आज महामंथन

Written By :  Rahul Singh Rajpoot
Published By :  Pallavi Srivastava
Update: 2021-09-09 05:32 GMT

उत्तर प्रदेश चुनाव (UP Election) pic(social media)

UP Election: मिशन 2022 के लिए भारतीय जनता पार्टी हर चुनाव की तरह इस चुनाव में भी अपनी पूरी फौज के साथ मैदान में उतर चुकी है। आज लखनऊ में प्रदेश मुख्यालय पर एक बड़ी बैठक होगी। जिसमें प्रदेश अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह, प्रदेश संगठन महामंत्री सुनील बंसल और यूपी प्रभारी राधा मोहन सिंह शामिल होंगे। इसके लिए पूरे प्रदेश से पदाधिकारियों को बुलाया गया है। बैठक में पार्टी के कार्यक्रमों और गतिविधियों पर विस्तार से चर्चा की जाएगी।

रणनीति बनाकर की चुनाव जीतने की तैयारी pic(social media)

मिशन 2022 के लिए 350 सीटों का लक्ष्य

बीजेपी मिशन 2022 के लिए 350 सीटों का टारगेट लेकर चल रही है। इसी लक्ष्य को हासिल करने के लिए दिल्ली से लेकर लखनऊ तक बैठकों का दौर जारी है। आज होने वाली बैठक में इसी लक्ष्य को हासिल करने के लिए स्वतंत्र देव, राधामोहन सिंह और सुनील बंसल रणनीति तैयार कर अपने पदाधिकारियों को चुनाव तैयारियों पूरी तरह से जुटने का आवाहन करेंगे।

11 सितंबर से बूथ विजय अभियान की शुरुआ

चुनाव तैयारियों के क्रम में बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा 11 सितंबर को भाजपा के बूथ विजय अभियान का शुरुआत करेंगे। इसके साथ ही शनिवार को वह 27,700 शक्ति केंद्र प्रभारियों को वर्चुअल माध्यम से संबोधित भी करेंगे।.बूथ विजय अभियान के तहत प्रदेश में 5 से 6 बूथों पर एक शक्ति केंद्र का गठन किया जाएगा। हर केंद्र के लिए एक प्रभारी भी नियुक्त होंगे। प्रभारी अपने बूथों पर बूथ समितियों के गठन से लेकर चुनाव प्रबंधन तक की तैयारी करेंगे। बता दें कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बूथ जीता तो चुनाव जीता का मंत्र दिया है।

धर्मेंद्र प्रधान को यूपी की कमान

बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा ने केंद्रीय शिक्षा मंत्री धर्मेंद्र प्रधान को यूपी की जिम्मेदारी सौंपी है। उनके साथ सात सह प्रभारी भी बनाए गए हैं। जिसमें जातिगत समीकरण बैठाने की भी पूरी कोशिश की गई है। यह सह प्रभारी यूपी चुनाव से पहले पूरब से पश्चिम तक संगठन और चुनाव तैयारियों की थाह लेंगे। और अपनी रिपोर्ट आलाकमान को सौपेंग।

बीजेपी के प्रभारी और सह प्रभारियों की लिस्ट


पीएम मोदी का यूपी दौरा

बीजेपी के मिशन  2022 की कमान खुद पीएम मोदी ने संभाल ली है।.चुनाव तैयारियों और यूपी में विकास को और गति देने के लिए पीएम मोदी इस महीने दो बार यूपी का दौरा करेंगे। 14 सितंबर को पीएम जहां अलीगढ़ को डबल सौगात देंग। जिसमें राजा महेंद्र प्रताप सिंह विश्वविद्यालय का शिलान्यास कर एक बड़ी रैली को भी संबोधित करेंगे। वहीं इस बार अयोध्या का दीपोत्सव कुछ खास होने जा रहा है, जिसमें प्रधानमंत्री भी शामिल होंगे। पीएम के आगमन से लोगों को उम्मीद है कि विकास को और गति मिलेगी। साथ ही करोड़ों रुपए की योजनाओं का शिलान्यास और लोकार्पण भी हो सकता है। पीएम के यूपी दौरे को अब विपक्ष चुनाव से जोड़कर देख रहा है।

पीएम मोदी के दौरे पर कांग्रेस का निशाना

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के यूपी दौरे को लेकर कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष अजय लल्लू ने निशाना साधा है। उन्होंने कहा चाहे प्रधानमंत्री आएं या केंद्रीय मंत्री या मुख्यमंत्री यूपी का नौजवान तैयार बैठा है यह पूछने के लिए कि प्रधानमंत्री जी बताईं भर्तियां कहिया होई। उन्होंने कोरोना वायरस की दूसरी लहर में हुई मौतों को लेकर भी बीजेपी की सरकार को घेरा। अजय लल्लू ने कहा कि जिस तरह से लोगों की मौतें हुई जवाबदेही से यूपी सरकार बच नहीं सकती है।

Tags:    

Similar News