Raebareli News: जिला आबकारी अधिकारी राजेश्वर मौर्या सस्पेंड, स्वस्थ हुए 35 लोगों को शराब नहीं पीने की दिलाई गई शपथ

Raebareli News : रायबरेली के जिला आबकारी अधिकारी राजेश्वर मौर्या को तत्काल प्रभाव से निलंबित किया है।

Report :  Narendra Singh
Published By :  Ragini Sinha
Update: 2022-01-31 04:34 GMT

रायबरेली शराब कांड: जिला आबकारी अधिकारी राजेश्वर मौर्या सस्पेंड (Social Media)

Raebareli News : यूपी के रायबरेली (Raebareli News) में हुए शराब कांड (Sharab kand) के 6 दिन बाद शासन स्तर से बड़ी कार्रवाई हुई है। वही डिप्टी कमिश्नर विजय मिश्रा (Deputy commissioner Vijay Mishra got additional charge) को जिला आबकारी अधिकारी का अतिरिक्त चार्ज दिया गया है। उधर शराब पीने से बीमार हुए 39 मरीजों में से आज 35 मरीज स्वस्थ्य हुए हैं (35 out of 39 patients are healthy)उन्हें शपथ दिलाकर घर भेजा गया है। 

पूर्व में दो आबकारी कर्मी और चार पुलिस कर्मी पर हुई थी कार्रवाई

जानकारी के अनुसार आज शासन स्तर से रायबरेली के जिला आबकारी अधिकारी राजेश्वर मौर्या को तत्काल प्रभाव से निलंबित किया है। शासन ने उनके स्थान पर डिप्टी कमिश्नर विजय मिश्रा को प्रभार सौपा है। इससे पूर्व 26 जनवरी को मामले में आबकारी इंस्पेक्टर अजय कुमार और सिपाही धीरेंद्र श्रीवास्तव को निलंबित कर दिया गया था। जबकि जिला आबकारी अधिकारी राजेश्वर मौर्य से स्पष्टीकरण मांगा गया था। वहीं एसपी श्लोक कुमार ने महाराजगंज कोतवाल नारायण कुशवाहा, थुलवासा चौकी इंचार्ज राज कुमार सहित 4 पुलिसकर्मियों को सस्पेंड किया था।

सिटी मजिस्ट्रेट पल्लवी मिश्रा ने दिलाई शपथ

इस क्रम में आज सरकारी ठेके से खरीदी गई शराब के सेवन से भर्ती 35 मरीज आज हुए स्वस्थ। कुल 39 लोग भर्ती हुए थे सभी ने जहरीली शराब के सेवन किया था। वही दर्जन भर की मौत हुई थी। डिस्चार्ज के उपरांत सभी लोगों को सिटी मजिस्ट्रेट पल्लवी मिश्रा ने शराब न पीने की शपथ दिलाई है। वही देर रात पिंडारी के प्रधान केतन सिंह को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है और पूछताछ जारी है अबतक जिले में शराब पीने से 11 लोगों की मौत हो चुकी है। 

 जहरीली शराब कांड --ग्राम प्रधान भी हुआ गिरफ्तार

रायबरेली-शराब कांड में 11 मौतों का जम्मेदार ग्राम प्रधान को देर रात किया गिरफ्तार, सेल्समैन ने पूछताछ में पिंडारी खुर्द के ग्राम प्रधान केतन सिंह द्वारा दी गई शराब की पेटी को बेचने का लगाया था आरोप। वह घटना के बाद से फरार चल रहा था 11 मौतों का जिम्मेदार ग्राम प्रधान केतन सिंह। केतन सिंह से पुलिस को पूछताछ में मिल सकते है कई अहम राज।

निवेदन – आप सभी से अनुरोध है कि इस लिंक को अपने दोस्तों को व्हाट्सएप गुप एवं फेसबुक या अन्य सोशल नेटवर्क पर अधिक से अधिक शेयर करें। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें। हमें फॉलो करे और पाएं हर अपडेट।

Taza khabar aaj ki uttar pradesh 2022, ताजा खबर आज की उत्तर प्रदेश 2022

Tags:    

Similar News