रायबरेली शराब कांड: पिंडारी का प्रधान है दर्जनों मौतों का जिम्मेदार, प्रतापगढ़ से लाकर बेची थी जहरीली शराब

Raebareli: रायबरेली के महाराजगंज कोतवाली अंतर्गत पहाड़पुर में चार मौतों से कोहराम मचा हुआ था। दूसरे दिन सुबह से शाम तक यह आकड़ा बढ़कर 11तक पहुंच गया था।

Report :  Narendra Singh
Published By :  Vidushi Mishra
Update: 2022-01-30 03:03 GMT

रायबरेली शराब कांड (फोटो-सोशल मीडिया)

Raebareli Sharab Kand: गणतंत्र दिवस से पहले की रात महाराजगंज कोतवाली अंतर्गत पहाड़पुर में चार मौतों से कोहराम मचा हुआ था। दूसरे दिन सुबह से शाम तक यह आकड़ा बढ़कर 11तक पहुंच गया था। इसके दो दिन बाद ठेकेदार गिरफ्तार हुआ तो राज खुला कि पिंडारी के ग्राम प्रधान ने प्रतापगढ़ से शराब लाकर क्षेत्र में बेचा था। पुलिस ने जब उसकी तलाश शुरु किया तो वो भाग निकला था। अब आज पुलिस उसके घर पर बुलडोजर चला सकती है।

दो दिन पूर्व ठेकेदार और सेल्समैन हुए थे गिरफ्तार

बताते चलें कि 28 जनवरी को शराब ठेकेदार धीरेंद्र सिंह और सेल्समैन को गिरफ्तार किया था। सूत्रों के मुताबिक पुलिस गिरफ्त में आए धीरेंद्र ने पूछताछ में बताया था कि पीदृ के प्रधान केतन सिंह ने उसे शराब बेची थी।

केतन सिंह प्रधान पिंडारी

केतन सिंह की प्रतापगढ़ में सुसराल है और वो यही से अवैध शराब की तस्करी करता है। इसके बाद पुलिस जब केतन सिंह की घेराबंदी में जुटी तो वो भाग निकला।एसपी श्लोक कुमार ने बताया कि ग्राम प्रधान की गिरफ्तारी के लिए पुलिस टीमें लगाई गई हैं। आज उसके घर पर पुलिस टीम कार्रवाई को पहुंच सकती है।

11लोगों की शराब पीने से हो चुकी है मौत

बता दें कि महाराजगंज कोतवाली क्षेत्र के पहाड़पुर गांव में विंडीज ब्रांड की देसी शराब पीने से महिला समेत 12 लोगों की मौत हो गई थी। मरने वालों में दो ईट भट्ठा के श्रमिक भी थे। पुलिस ने इस मामले में पहाड़पुर के ग्राम प्रधान मथुरा प्रसाद यादव की तहरीर पर सरकारी देसी शराब के ठेकेदार एवं महराजगंज कोतवाली क्षेत्र के पोत राम का पुरवा गांव निवासी धीरेंद्र सिंह और सेल्समैन राम प्रताप के खिलाफ हत्या, आबकारी अधिनियम समेत अन्य धाराओं में महराजगंज कोतवाली में केस दर्ज किया गया था।

गुरुवार को ही पुलिस ने ठेकेदार व सेल्समैन को हिरासत में ले लिया था। ठेकेदार व सेल्समैन से पूछताछ में पता चला था कि महराजगंज क्षेत्र के ग्राम प्रधान केतन ने 24 जनवरी को विंडीज ब्रांड की शराब की दो पेटियां बेचने के लिए उन्हें दी थी। वैसे तो प्रधान के नाम पर ठेका नहीं है लेकिन गांव स्थित देसी शराब का ठेका वही संचालित करता है।

कल मिल एरिया थाना क्षेत्र में हुए थे चार बीमार

उधर शनिवार को पहाड़पुर गांव में जहरीली शराब पीने से 11लोगों की मौत और दर्जनों के बीमार होने के बाद प्रशासन ने शिकंजा कसा था। जिसके बाद शराब माफियाओं में दहशत फैल गई थी। शराब माफिया मिलएरिया थाना क्षेत्र के रूपामऊ के पास भारी मात्रा सरकारी देशी शराब की बोतलें फेक कर फरार हो गए थे।

इन बोतलों को ग्रामीण उठा ले गए थे और अब इसका सेवन करने से शनिवार को 4 लोगों की हालत बिगड़ गई थी जिन्हें जिला अस्पताल लाया गया है। जहां सिटी मजिस्ट्रेट पल्लवी मिश्रा व जिला अस्पताल की सीएमएस नीता साहू की देख-रेख में सभी का इलाज चल रहा है।और मौतो के आंकड़े में अभी भी जिला प्रशासन 9 लोगो की पुष्टी कर रहा है।

Tags:    

Similar News