Russia Ukraine War : यूक्रेन के हालात से परिवार और छात्र परेशान, इंटरनेट कॉल के जरिए बता रहे हैं युद्ध के हालात

Russia Ukraine War यूक्रेन द्वारा रूस पर हमला किए जाने के बाद यूक्रेन में करीब 20 हज़ार से अधिक भारतीय नागरिकों समेत कई छात्र फंसे हुए हैं। यूक्रेन में पढ़ने वाले यूपी के श्रावस्ती के छात्रों ने सरकार से वतन वापसी की गुहार लगाई है।

Written By :  Anurag Pathak
Published By :  Bishwajeet Kumar
Update:2022-03-01 22:35 IST

यूक्रेन में फंसा श्रावस्ती का छात्र

Russia Ukraine War: यूक्रेन के हालात खराब होते जा रहे हैं। ऐसे में वहां मेडिकल की पढ़ाई कर रहे छात्रों के परिवारीजनों का सब्र टूटता जा रहा है। इंटरनेट काल से छात्र परिवार के लोगों को वहां के खराब हालात से बयां कर रहे हैं। इससे परिवार के लोगों का रो रो कर बुरा हाल है। सभी को पुत्रों के वतन वापसी की चिंता सता रही है।

यूक्रेन में फंसे हैं श्रावस्ती के चार छात्र

श्रावस्ती जनपद के इकौना और गिलौला क्षेत्र निवासी चार मेडिकल के छात्र यूक्रेन में फंसे हुए हैं। यूक्रेन में हालात धीरे धीरे बदतर होते जा रहे हैं। युद्ध के हालात में कुछ छात्र तो बंकरों में भी रहने को मजबूर है। वहां की स्थिति के बारे में छात्र बता रहे हैं कि रूस लगातार यूक्रेन में बमबारी कर रहा है। जिससे छात्र बेहद ही डरे हुए हैं। छात्रों का कहना है कि अगर जल्द ही उनको अपने देश नही भेजा गया तो उनके साथ कुछ भी हो सकता है।

यूक्रेन में फंसे श्रावस्ती के दिनेश

श्रावस्ती में इकौना इलाके के चैनपुर भट पुरवा गांव के रहने वाले दिनेश कुमार पुत्र रक्षा राम यूक्रेन के सुमी शहर में मेडिकल छात्रावास में फंसे हुए हैं। इकौना में उनके माता पिता किसी अनहोनी की आशंका को लेकर बेहद परेशान है। दिनेश कुमार लगातार अपने परिजनों से इंटरनेट के माध्यम से बात चीत कर वहां के हालात के बारे में बताते हैं तो माता पिता का कलेजा दहल उठता है। दिनेश करीब 6 साल पहले यूक्रेन गये थे।

यूक्रेन में फंसे श्रावस्ती के सद्दाम रायनी

वहीं इकौना कस्बे के सद्दाम रायनी पुत्र इसरार भी यूक्रेन में फाइनल ईयर की पढ़ाई कर रहे हैं। जब से इनके पिता को रूस और यूक्रेन के बीच युद्ध के बारे में जानकारी हुई है तब से वे रो रहे हैं और हाथ जोड़कर प्रधानमंत्री व विदेश मंत्री से अपने बेटे को वापिस बुलाने की गुहार लगा रहे हैं। गिलौला इलाके के परेवपुर व मनकापुर खुर्द के भी दो छात्र यूक्रेन में फंसे हुए हैं। सभी परिवार के लोग दिन रात टीवी और मोबाइल पर बस यूक्रेन में हो रही गतिविधियों पर नजर रखते हैं।

Tags:    

Similar News