DM अनुज झा कर रहे राम नगरी की सुरक्षा, कोरोना से बचाव के लिए दिए ये निर्देश

जिलाधिकारी अनुज कुमार झा ने जनमानस को कोविड-19 से बचाव के लिए जागरूक किया और कहा कि कोविड-19 के संक्रमण के प्रसार को रोककर सीमित किया जा सके।

Update:2020-09-21 23:36 IST

अयोध्या - रेलवे स्टेशनो, बस स्टेशनो , जिला चिकित्सालय, प्राथमिक व समुदायिक केन्द्रो, समस्त थाना, कोतवाली, पुलिस चौकियों, नगर निगम, नगर पंचायतो सहित उन सभी प्रमुख चौराहो, सरकारी भवनो जहां पर पब्लिक एड्रेस सिस्टम लगा हुआ है, में लगातार कोविड-19 के प्रोटोकाल, गाइड लाइन एवं बचाव के सन्देश प्रसारित करते रहने के निर्देश आज जिलाधिकारी अनुज कुमार झा दिये गये है। उन्होने जनमानस को कोविड-19 से बचाव के लिए जागरूक किया और कहा कि कोविड-19 के संक्रमण के प्रसार को रोककर सीमित किया जा सके।

कोविड-19 पर जिलाधिकारी अनुज कुमार झा का निर्देश

उन्होंने कहा कि यदि पब्लिक एड्रेस सिस्टम क्रियाशील नही है तो उसे तुरंत क्रियाशील कराये । इस हेतु जिलाधिकारी ने सभी को पत्र जारी कर निर्देश दिये है। उन्होंने कहा कोविड-19 के प्रसार को रोकने के लिए आवश्यक है कि सभी लोग बाहर निकलने पर मास्क अवश्य पहने रहे तथा दो गज की दूरी बनाये रखे। अत्यधिक भीड़-भाड़ वाले स्थानो पर भी स्वंय को दूर रखने के साथ किसी दूसरे से सम्पर्क न होने पाये ऐसा सुनिश्चित करने के लिए दो गज की दूरी पर ध्यान दे।

ये भी पढ़ेंः दीपिका का ड्रग्स कनेक्शनः सुशांत केस में आया नाम, चैट से हुआ खुलासा

डीएम झा ने कहा कि यह देखने में आया है कि कुछ परिवार अपने बच्चो को रोजमर्रा की वस्तुओ यथा साग-सब्जी, राशन आदि की वस्तुएॅ क्रय करने के लिए भेज रहे है ये उचित नही है। बच्चो में इम्युनिटी व रोग प्रतिरोधक क्षमता युवा की अपेक्षा कम होती है। बच्चो जिनकी उम्र 18 वर्ष से कम हो तथा सीनियर सिटीजन जिनकी उम्र 60 वर्ष या इससे अधिक हो उन्हें बाहर सामानो को क्रय हेतु यथा सम्भव न भेजे। उन्होंने कहा कि जनपद के जनमानस के सहयोग से कोरोना के प्रसार को सिमित रखने में काफी सहयोग मिला है।

ये भी पढ़ेंः UP बेसिक शिक्षा विभाग में बड़ा फेरबदल, इन अधिकारियों के तबादले, देखें पूरी लिस्ट

जनपद वासियो का सहयोग भविष्य ऐसे ही मिलता रहेगा। उन्होंने कहा कि कोविड-19 के प्रसार को रोकने में मास्क पहनना बहुत ही आवश्यक है। जो लोग मास्क नही पहन रहे है स्वंय अपने परिवार व अपने जानने पहचानने वालो के लिए समस्या खड़ी कर सकते है।

जिलाधिकारी ने उन लोगो को सचेत किया है जो बिना मास्क पहने बाजार, सर्वजनिक स्थलो पर आ जा रहे है। उनके खिलाफ शासन के निर्देशानुसार सख्त कार्यवाही की जायेगी। उन्होने सलाह दी है कि कानूनी कार्यवाही से बचने हेतु बाहर निकलने पर मास्क अवश्य पहने।

रिपोर्टर-नाथ बख्श सिंह

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Tags:    

Similar News